India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir: शोपियां में PDP, AIP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर

08:06 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: पुलिस ने कहा कि उन्होंने जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और एआईपी के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई की खबर के बाद मामले का संज्ञान लिया है। पुलिस ने आगे कहा कि शोपियां के बालपोरा इलाके में हुई इस घटना में कुछ कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आई हैं।

PDP, AIP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प



शोपियां के जिला पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "शोपियां के बालपोरा में पीडीपी और एआईपी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई की खबर है, जिसमें मामूली चोटें आई हैं।" उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों पर आदर्श आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है और पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया है।

मतगणना 8 अक्टूबर को होगी

सितंबर के तीसरे सप्ताह में होने वाले चुनावों के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने अपने घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 की बहाली का उल्लेख किया है। वहीं, भाजपा ने कहा कि अनुच्छेद 370 अब अतीत की बात हो गई है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 7 सीटें अनुसूचित जातियों और 9 सीटें अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षित हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने चुनाव से कुछ दिन पहले चुनाव पूर्व गठबंधन किया है। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में 88.06 लाख मतदाता हैं। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर में होने वाले ये पहले विधानसभा चुनाव हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने 28 सीटें जीती थीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article