India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu-Kashmir: श्रीनगर लाल चौक पर लोगों ने धूमधाम से मनाया New Year 2024, जश्न में डूबे लोग

11:18 AM Jan 01, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir: जम्मू और कश्मीर में पिछले कुछ वर्षों में पहली बार, श्रीनगर के लाल चौक इलाके में नए साल का जश्न मनाया गया, जहां बड़ी संख्या में लोग नए साल का स्वागत करने के लिए लाल चौक पर एकत्र हुए। जम्मू-कश्मीर के पर्यटन विभाग ने श्रीनगर के घंटा घर में एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया था। नए साल के जश्न में हिस्सा लेने के लिए सैकड़ों लोग घंटाघर पर एकत्र हुए। जैसे ही घड़ी में 12:00 बजे सभी लोग खुशी और जश्न के माहौल में प्रतिष्ठित घंटा घर में संगीत पर थिरकने लगे।

कश्मीर आने वाले पर्यटकों ने भी लिया भाग

स्थानीय लोगों के साथ-साथ कश्मीर घाटी में आने वाले पर्यटकों ने भी समारोह में भाग लिया और श्रीनगर के बहुत प्रसिद्ध घंटाघर में समारोह को लेकर बेहद उत्साहित थे। स्थानीय नागरिक मोहम्मद यासीन ने बताया, मैं बहुत खुश, प्रसन्न और उत्साहित हूं, मैं यहां नए साल का जश्न देखने आया हूं। हमने इस तरह का जश्न पहले कभी नहीं देखा। लेकिन इस बार हमने यह देखा और जश्न देखने के लिए यहां हैं। हमने लाल चौक पर इस तरह का जश्न कभी नहीं देखा है।

लोगों ने माहौल बताया बहुत अच्छा

इस बीच, नए साल के जश्न को देखने वाले एक अन्य स्थानीय निवासी तरन्नुम ने कहा कि नए साल का जश्न चल रहा है और यहां पर्यटन विभाग द्वारा एक संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा हर साल, जम्मू-कश्मीर में इस तरह के आयोजन होते रहते हैं, लेकिन लाल चौक पर ऐसा पहली बार हो रहा है। जैसा कि केंद्र कहता है, कश्मीर शांतिपूर्ण होना चाहिए, और वे चाहते हैं कि यह शांतिपूर्ण हो। लेकिन यह घाटी के लोगों पर भी निर्भर करता है कि वे इसे कैसे लेते हैं, वे इस कार्यक्रम को कैसे लेते हैं। जैसा कि आप देख रहे हैं, लाल चौक को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। कश्मीर घाटी घूमने आए पर्यटक भी श्रीनगर के क्लॉक टावर इलाके में जश्न मनाते देख हैरान रह गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article