India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

डोडा आतंकी हमले पर गर्माई सियासत, ओवैसी ने पीएम पर किया हमला

08:47 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir: जम्मू में आतंकी हमलों में हाल ही में हुई वृद्धि को लेकर केंद्र पर तीखा हमला करते हुए AIMIMम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि अगर मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार 'घर में घुस कर मारेंगे' की नीति पर चल रही है तो वहां क्या हो रहा है?

'घर में घुस कर मारेंगे' की नीति पर उठाया सवाल

औवेसी ने कहा, "पीएम मोदी कहते थे, 'घर में घुस कर मारेंगे'। फिर यह क्या है? यह सरकार की विफलता है। वे आतंकवाद को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं। डोडा में जो कुछ भी हुआ है वह बहुत खतरनाक है ।

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

सोमवार शाम को डोडा के देसा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। कार्रवाई में शहीद हुए जवानों की पहचान कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है।

जम्मू-कश्मीर के DGP RR स्वैन की टिप्पणी कि पाकिस्तान ने घाटी में तथाकथित मुख्यधारा या क्षेत्रीय राजनीति की मदद से नागरिक समाज के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं में सफलतापूर्वक घुसपैठ की है, पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि डीजीपी अपनी विफलताओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

“डीजीपी वहां क्या कर रहे हैं? आपने कश्मीर बार काउंसिल के चेयरमैन पर यूएपीए लगाया है। डोडा में आज के हमले में, जो एलओसी से बहुत दूर है, आतंकवादी क्षेत्र के इतने अंदर कैसे घुस आए? इसके लिए कौन जिम्मेदार है? वह अपनी विफलताओं को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं,” उन्होंने कहा।

डीजीपी अपनी नाकामी छुपाने में लगे हैं : ओवैसी

“हमने हाल ही में लोकसभा चुनाव संपन्न किए हैं, और केंद्र शासित प्रदेश में मतदान प्रतिशत बहुत अधिक था। अब जब डीजीपी ऐसा कुछ कह रहे हैं, तो क्या आप यह कहने की कोशिश कर रहे हैं कि चुनाव में धांधली हुई थी? 2021 से, जम्मू में, 50 से अधिक सुरक्षाकर्मी और 19 नागरिक मारे गए हैं। हाल ही में, 10 तीर्थयात्री मंदिर गए और इन आतंकवादियों ने उनकी हत्या कर दी,” उन्होंने कहा। हैदराबाद के सांसद ने सरकार से सवाल भी किया, पूछा, आपका सूचना नेटवर्क कहां है?



स्थानीय लोग आपकी मदद क्यों नहीं कर रहे हैं? आप युवाओं को विश्वास में क्यों नहीं ले रहे हैं? वे कहते हैं कि उन्होंने अनुच्छेद 370 हटा दिया है, और सब कुछ खत्म हो गया है। यह नरेंद्र मोदी की सरकार की विफलता है। डीजीपी को सत्तारूढ़ पार्टी का प्रवक्ता नहीं बनना चाहिए। अगर उनका इरादा है, तो उन्हें भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए," उन्होंने कहा।

38 दिन में राज्य में 9 आतंकी हमले

इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने 'एक्स' पर एक ग्राफिक पोस्ट करके केंद्र सरकार की आलोचना की, जिसमें दावा किया गया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 38 दिनों के भीतर ही नौ आतंकवादी हमले हो चुके हैं। पोस्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि हाल ही में हुए इन आतंकवादी हमलों के दौरान 12 सैनिक मारे गए, 13 घायल हुए, 10 नागरिक मारे गए और 44 घायल हुए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article