For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu-Kashmir: रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने निकाला लोगों का दम, राजौरी में 40 डिग्री पार तापमान

10:15 AM Jun 09, 2024 IST
jammu kashmir  रिकॉर्ड तोड़ गर्मी ने निकाला लोगों का दम  राजौरी में 40 डिग्री पार तापमान

Jammu & Kashmir: लू की थपेड़ों के बीच जम्मू में दिन के पारे ने 44.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचकर पिछले छह साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गर्मी के प्रचंड रूप से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Highlights

  • जम्मू में गर्मी ने तोड़े रिकॉर्ड 
  • 6 साल का रिकॉर्ड हुआ ब्रेक
  • 40 डिग्री पार पहुंचा तापमान

गर्मी से हाल हुआ बेहाल

पूरा देश इन दिनों गर्मी से झुलस रहा है। राजौरी नगर में एक बार फिर से गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है जिससे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन के समय धूप से बचने के लिए लोग छाते का उपयोग कर रहे हैं। वहीं, शीतल पेय बेचने वालों के पास भी लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

पहली बार राजौरी का पारा 40 पार पहुंचा

कुछ दिनों पहले हुई बारिश से लोगों को एक दिन गर्मी से राहत मिली। इसके बाद फिर से सूर्यदेव ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं। लोग फिर से बारिश की कामना करते हुए नजर आ रहे हैं। स्थानीय निवासी नरेश बाली, विजय कुमार, विनोद शर्मा आदि ने कहा कि इससे पहले राजौरी में इस तरह की गर्मी नहीं होती थी लेकिन इस बार पारा अधिक चढ़ रहा है

इससे हर कोई परेशान नजर आ रहा है। गर्मी के कारण बाजारों में कारोबार भी लगभग ठप सा हो चुका है, जिससे व्यापारी वर्ग भी खासा परेशान हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बार गर्मी ने अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पहली बार राजौरी का पारा 40 डिग्री तक पहुंचा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×