India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu-Kashmir: राष्ट्रीय राजमार्ग पर मरम्मत का काम शुरू, आज और कल बंद रहेगी आवाजाही

09:19 AM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

Jammu-Kashmir: जम्मू को कश्मीर से जोड़ने वाला 270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 6 और 7 जून को भी रामबन से बनिहाल के बीच अति आवश्यक मरम्मत कार्य के चलते यातायात के लिए बंद रहेगा। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Highlights

वाहनों की आवाजाही तीसरे दिन भी बंद

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मरम्मत कार्य के चलते वाहनों की आवाजाही तीसरे दिन भी बंद रही। एडवाइजरी के अनुसार अब 6 व 7 जून को शाम सात बजे के बाद ऊधमपुर से आगे वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मरम्मत का कार्य उस स्थान पर होगा जहां पर भूस्खलन ज्यादा होता है। हाईवे के बंद होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि हर रोज पुलिस की तरफ से राजमार्ग के मरम्मत को लेकर एडवाइजरी जारी कर राजमार्ग को रात के समय बंद रखे जाने की एडवाइजरी जारी की जा रही है। इस एडवाइजरी में समय में भी बार-बार बदलाव किया जा रहा है। कभी शाम के समय वाहनों को रोका जा रहा है तो कभी रात के समय रोका जा रहा है।

ऊधमपुर से वाहनों को जाने की अनुमति नहीं

मंगलवार और बुधवार को रात आठ बजे से वाहनों के ऊधमपुर से आगे बढ़ने पर प्रतिबंध लगाया गया तो अब नई एडवाइजरी के अनुसार, 6 व 7 जून को शाम सात बजे के बाद ऊधमपुर से आगे वाहनों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंगलवार रात की तरह बुधवार को भी रात के समय रामबन के विभिन्न हिस्सों में मरम्मत का कार्य किया गया। विशेष तौर पर उन स्थानों पर मरम्मत का कार्य किया जा रहा है, जहां बार बार भूस्खलन होने पर राजमार्ग बंद होता है।

मरम्मत का कार्य पूरा होते हुए चालू होगा राजमार्ग

इन स्थानों की तकनीकी खामियों को भी दूर किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद राजमार्ग पर सुचारु रूप से यातायात चलेगा और इससे यात्रियों व चालकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article