India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर क्षेत्र में पड़ी भीषण गर्मी, प्राथमिक स्तर तक की कक्षाएं स्थगित

08:29 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: भीषण गर्मी के बीच कश्मीर के संभागीय प्रशासन ने रविवार को सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में 29 और 30 जुलाई को प्राथमिक स्तर तक के छात्रों के लिए कक्षाएं स्थगित करने का आदेश दिया।

29 और 30 जुलाई स्कूल बंद

लगातार गर्मी के बीच, कश्मीर के संभागीय प्रशासन ने रविवार को 29 और 30 जुलाई को सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में प्राथमिक स्तर तक के छात्रों के लिए कक्षाएं स्थगित करने का आदेश दिया। हालांकि, संभागीय आयुक्त कश्मीर वीके बिधूड़ी द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि उन स्कूलों में शिक्षण कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे। हालांकि, संभागीय आयुक्त कश्मीर वी के बिधूड़ी द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि उन स्कूलों में शिक्षण कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे।

बिधूड़ी के किया ऐलान

बिधूड़ी ने एक आदेश में कहा, "घाटी में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के मद्देनजर, सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी दोनों स्कूलों में प्राथमिक स्तर तक के छात्रों के लिए 29 और 30 जुलाई 2024 को कक्षाएं स्थगित रहेंगी।"

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया है, "हालांकि, सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी हमेशा की तरह अपने कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे।" दूसरी ओर, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग क्षेत्र के निवासी अपने स्थानीय तालाबों और नहरों के ताज़ा पानी में भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए आते हैं, क्योंकि देश में समय-समय पर गर्मी की लहरें चलती रहती हैं।

लोगों के लिए जारी की एडवायजरी

जैसे-जैसे तापमान बढ़ता है, परिवार और दोस्त चिलचिलाती धूप से बचने के लिए इन प्राकृतिक आश्रयों में इकट्ठा होते हैं। बच्चे पानी में छप-छप करते हैं और खेलते हैं, जबकि वयस्क ताज़गी भरे पानी में चलते हैं और भीषण गर्मी से राहत का आनंद लेते हैं।



एएनआई से बात करते हुए, क्षेत्र के एक निवासी ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग के कारण लोग राहत के लिए नदियों और तालाबों की ओर रुख करते हैं। "इस साल बहुत गर्मी पड़ रही है... यहाँ हाल ही में 33 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है; इस साल गर्मी के कारण हम बहुत परेशान हैं। बच्चे और महिलाएँ गर्मी के कारण बाहर नहीं निकल सकते। मुझे लगता है कि एक और गर्मी की छुट्टी होनी चाहिए। ग्लोबल वार्मिंग के कारण लोग राहत के लिए नदियों और तालाबों की ओर रुख करते हैं," उन्होंने कहा।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article