India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस को झटका, कठुआ जिला प्रमुख समेत कई नेता भाजपा में हुए शामिल

10:37 AM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: रविवार को कई समर्थक और जिला पदाधिकारी भी नेशनल कांफ्रेंस से BJP में शामिल हो गए। नेता आधिकारिक तौर पर जम्मू में पार्टी के मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए, जहां पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना सहित अन्य नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

Highlights

जम्मू क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका

बीजेपी जम्मू-कश्मीर ने एक्स पर पोस्ट किया, "जम्मू क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका, क्योंकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के शीर्ष नेताओं का नेतृत्व संजीव खजूरिया उर्फ रोमी खजूरिया, वरिष्ठ नेता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के जिला अध्यक्ष कठुआ कर रहे हैं, जिन्होंने एनसी पार्टी सेवा की है।" पिछले 35 वर्षों से अपने जिला, मंडल पदाधिकारियों और सैकड़ों समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। पोस्ट में कहा गया, "जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना, पार्टी महासचिव एडवोकेट विबोध गुप्ता डॉ. देविंदर मन्याल, वरिष्ठ नेता देविंदर सिंह राणा और पूर्व मंत्री प्रेम सागर अजीज के साथ, जम्मू के त्रिकुटा नगर में बीजेपी मुख्यालय में उनका पार्टी में स्वागत किया।

लोगों के कल्याण पर प्रकाश डाला

इस अवसर पर ND त्रिपाठी, विक्रम डीडीसी, बनी-बिलावर, बसोहली, दर्शन सिंह ठाकुर डीपी, जंगबीर सिंह चीकू प्रभारी, मंडल अध्यक्ष बिलावर भुवनेश्वर सिंह, तिलक राज गुप्ता और प्रोफेसर कुलभूषण मोहत्रा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने क्षेत्र या धर्म की परवाह किए बिना लोगों के कल्याण के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। रैना ने नए लोगों का स्वागत किया और कहा कि भाजपा ने क्षेत्र और धर्म से ऊपर उठकर लोगों के कल्याण के लिए काम किया है।

सरकारी पैसों को घरों की तरह ही लूटा - BJP

उन्होंने पंडित प्रेम नाथ डोगरा और अन्य जैसे पार्टी के दिग्गजों के नाम भी याद किए और कहा कि पार्टी ने हमेशा दिल में राष्ट्रवादी भावना के साथ लोगों की सेवा की है। प्रजा परिषद, जनसंघ और भाजपा कार्यकर्ताओं का लोगों के कल्याण के लिए बलिदान देने का एक लंबा इतिहास है और कहा कि पहले लोगों को अपने अधिकारों की प्राप्ति के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ता था और गोलियां खानी पड़ती थीं। उन्होंने PM मोदी के शासन की सराहना की और कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं के समर्पित प्रयासों के कारण, केंद्र शासित प्रदेश में दो एम्स अस्पताल, रिंग रोड, मेडिकल कॉलेज, सड़क नेटवर्क, रेल कनेक्टिविटी, सीमा कनेक्टिविटी और विकास है। भाजपा नेता ने कहा कि एक जमाने में NC, PDP और कांग्रेस की सरकारों ने लोगों और उनके कल्याण के लिए आए सरकारी पैसों को घरों की तरह ही लूटा।

PM मोदी द्वारा लागू की गई योजनाएं

उन्होंने कहा कि लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को ऊपर उठाने के लिए PM मोदी द्वारा सुकन्या, गोल्डन हेल्थ कार्ड, विश्वकर्मा योजना और किसान सम्मान निधि जैसी कई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। रविंदर रैना ने कहा कि न केवल जम्मू में बल्कि कश्मीर में भी लोग मोदी सरकार पर भरोसा करते हुए भाजपा के प्रतीक चिन्ह को बहुत सम्मान देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article