India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी

08:07 AM Aug 15, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: जम्मू और कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने कहा, "चल रहे ऑपरेशन में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है। एम4 राइफल के अलावा एक एके 47 बरामद की गई है। ऑपरेशन जारी रहने के दौरान रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है।"

मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी

मुठभेड़ के दौरान तलाशी अभियान का नेतृत्व करते हुए भारतीय सेना के एक कैप्टन की भी जान चली गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने डोडा का दौरा किया, क्योंकि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इलाके में अपना तलाशी अभियान जारी रखा। अस्सर इलाके में मंगलवार को शुरू हुआ ऑपरेशन अभी भी जारी है। मुठभेड़ शुरू होने के बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया।

डोडा जिले में चल रहा है ऑपरेशन अस्सर

रक्षा अधिकारियों के अनुसार, "डोडा जिले में चल रहे ऑपरेशन अस्सर के दौरान भारतीय सेना के 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए।" कैप्टन दीपक सिंह नामक अधिकारी ने अभियान के दौरान तलाशी दल का नेतृत्व करते हुए अपनी जान गंवा दी। भारतीय सेना ने मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कैप्टन दीपक सिंह के शोक संतप्त परिवार के प्रति बुधवार को अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। इससे पहले दिन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में "बढ़ती" आतंकवाद संबंधी घटनाओं पर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। अधिकारियों के अनुसार, बैठक में रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सैन्य अभियान महानिदेशक-लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा और सुरक्षा संबंधी एजेंसियों के प्रमुख मौजूद थे। बैठक साउथ ब्लॉक में हुई। यह घटनाक्रम 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले हुआ है। इससे पहले 10 अगस्त को अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी के दौरान कम से कम दो सैनिक और एक नागरिक मारे गए थे। हाल के महीनों में जम्मू में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है, जिसमें कठुआ में सेना के काफिले पर हमला और डोडा और उधमपुर में झड़पें शामिल हैं। जुलाई में गृह मंत्रालय (एमएचए) ने लोकसभा को बताया कि इस वर्ष 21 जुलाई तक 11 आतंकवाद-संबंधी घटनाओं और 24 आतंकवाद-रोधी अभियानों में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों सहित 28 लोग मारे गए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article