For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में भी गर्मी से बुरा हाल, कठुआ में 46 डिग्री पहुंचा तापमान

10:12 AM May 28, 2024 IST
जम्मू कश्मीर में भी गर्मी से बुरा हाल  कठुआ में 46 डिग्री पहुंचा तापमान

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में नौतपा असर दिखाने लगा है। रविवार को 45 डिग्री के साथ प्रदेश में कठुआ सबसे गर्म रहा। जम्मू का तापमान भी 42.5 पहुंच गया है। वहीं, मैदानी इलाकों के बाद पहाड़ों पर भी पसीने छूट रहे हैं। इससे जनजीवन प्रभावित होने लगा है।

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर में बढ़ा तापमान
  • कठुआ में 46 डिग्री पहुंचा तापमान
  • जनता का गर्मी से बुरा हाल

जम्मू-कश्मीर में पर रही भीषण गर्मी

जम्मू-कश्मीर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है और अधिकतम तापमान नये रिकॉर्ड बना रहा है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों के अलावा पहाड़ व पर्यटक स्थल भी तप रहे हैं। भद्रवाह में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री व पहलगाम में 28.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। इससे इन क्षेत्रों में राहत पाने आए पर्यटक भी बेहाल दिखे। पिछले कई दिनों से कश्मीर के सभी 10 जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है।

कठुआ में 46 डिग्री पहुंचा पारा

जम्मू-कश्मीर में पारा 42.5 डिग्री रहा था। इसी तरह कठुआ जिला पूरे प्रदेश में सबसे गर्म रहा और अधिकतम पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया। कठुआ में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अभी और गर्मी बढ़ने की संभावना जताई है। वातावरण में आग बरसने जैसा माहौल बन चुका है, लोगों का दिन में घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

दो जून तक राहत के नहीं आसार

वहीं, मौसम विभाग ने तापमान में और अधिक बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है। ऐसे में अभी लोगों को अभी गर्मी में तपना पड़ सकता है। तीन दिन पहले अचानक तूफान से एक दिन के लिए हल्की राहत मिली थी, लेकिन उसके दूसरे दिन ही दोबारा तापमान बढ़ना शुरू हो गया है, जो अभी 46 डिग्री तक पहुंच चुका है, अभी 2 जून तक राहत के आसार नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×