India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir : नए सेना उप प्रमुख बनेंगे ये लेफ्टिनेंट जनरल

10:06 AM Feb 09, 2024 IST
Jammu & Kashmir
Advertisement

Jammu & Kashmir : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस ने गुरुवार को लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी के लिए एक विदाई समारोह का आयोजन किया। बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी अगले सप्ताह सेना उप प्रमुख बनने जा रहे हैं। वही समारोह की मेजबानी जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने की।

Highlights

डीजीपी ने किया आभार व्यक्त, कही ये बात

Lieutenant General Upendra Dwivedi

डीजीपी आरआर स्वैन ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अपने कार्यकाल के दौरान सहयोग और समर्थन के लिए लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें न केवल एक उत्कृष्ट पेशेवर सैनिक के रूप में वर्णित किया बल्कि एक ऐसे इंसान के रूप में भी बताया जिसके साथ कोई भी जुड़ सकता है और बात करने के साथ-साथ विचार साझा कर सकता है।

लेफ्टिनेंट जनरल ने पुलिस और सेना के सम्बन्ध पर कही ये बात

Lieutenant General Upendra Dwivedi

लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने क्षेत्र में अपनी तैनाती के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस के साथ जो विश्वास और समर्थन का मजबूत बंधन विकसित किया था, उस पर चर्चा करते हुए आरआर स्वैन ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी जनरल की कमी खलेगी। वही इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, जो वर्तमान में उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना के बीच एक विशेष संबंध है जो दोनों संगठनों के बीच अटूट विश्वास बनाये रखती है।

लेफ्टिनेंट जनरल लेंगे इनकी जगह

Lieutenant General Upendra Dwivedi

लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने कहा जब आपमें हौसला और भरोसा होता है तो हर मामला सुलझ जाता है। दोनों के बीच सहयोग की वजह से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है। मुझे देश भर के विभिन्न पुलिस बलों के साथ काम करने का अवसर मिला और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस और सेना के बीच यह तालमेल अद्वितीय है। बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी को 15 फरवरी को नए सेना उप प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है। वह लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिन्द्र कुमार की जगह लेंगे जो उधमपुर में उत्तरी सेना कमान में उनके उत्तराधिकारी होंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article