India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जल्द पूरा होगा दिल्ली से रामबन होते हुए श्रीनगर तक रेलवे लाइन का काम: प्रधानमंत्री मोदी

08:13 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आगामी चुनावों को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और लोग केंद्र शासित प्रदेश में "डबल इंजन" वाली सरकार के लिए उत्सुक हैं।

रेलवे लाइन का काम होगा पूरा

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, "विधानसभा चुनावों को लेकर जम्मू-कश्मीर की जनता में काफी उत्साह है। जम्मू-कश्मीर के लोग विकास और शांति चाहते हैं। आतंकवाद कम हुआ है और जम्मू-कश्मीर में पर्यटन बढ़ा है। जनता डबल इंजन वाली सरकार चाहती है।" इससे पहले दिन में जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि अगर उनके चुनावी वादे पूरे किए गए तो पूर्ववर्ती राज्य में वे दिन लौट आएंगे जब स्कूलों में आग लगाई जाती थी और पत्थरबाजी रोजाना होती थी।

आरक्षण से वंचित करने के लिए भी निंदा

जम्मू-कश्मीर में विपक्षी दलों और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर 'मोहब्बत की दुकान' के नारे को लेकर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'नफरत की दुकान' चलाने वाले लोग 'मोहब्बत की दुकान' के मुखौटे के पीछे छिपे हुए हैं। संविधान को 'अपनी जेब में' रखने के लिए विपक्ष की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उन पर अपने 'कुकर्मों' को छिपाने के लिए ऐसा करने का आरोप लगाया। उन्होंने पूर्ववर्ती राज्य में पहाड़ी, एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों को आरक्षण से वंचित करने के लिए भी उनकी निंदा की।

18 सितंबर को होंगे मतदान

इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा की अपनी यात्रा के दौरान राजनीतिक वंशवाद पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की। शुक्रवार को एएनआई से बात करते हुए, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने हाल ही में हुए एक आतंकवादी हमले का जिक्र किया जिसमें दो सैनिकों की जान चली गई और केंद्र शासित प्रदेश में चल रही मुठभेड़ों का जिक्र किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर राजनीतिक परिवारों के मुद्दे का इस्तेमाल अधिक दबाव वाली चिंताओं से ध्यान हटाने के लिए करने का आरोप लगाया। अब्दुल्ला आगामी चुनावों में गंदेरबल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने हैं, जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। विधानसभा चुनाव पहले चरण में तीन जिलों- डोडा, किश्तवाड़ और रामबन में 8 निर्वाचन क्षेत्रों में होंगे, जिसके लिए 18 सितंबर को मतदान होना है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article