India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu News : लोगों का बुरा हाल, 32.9 डिग्री तापमान के साथ बीती रात

11:04 AM Jun 01, 2024 IST
Jammu Weather
Advertisement

Jammu News : जिले में पड़ रही झुलसा देने वाली गर्मी से लोगों को अभी राहत नहीं मिल रही है। शुक्रवार को जिले में अधिकतम तापमान फिर 46.6 डिग्री के पास पहुंच गया,जबकि न्यूनतम में 3 डिग्री कमी आने से 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि हल्की बूंदाबांदी और बादल छाने से अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस कमी आने से कुछ राहत मिलती दिखी लेकिन उसके साथ अब तक की सबसे गर्म 32.9 डिग्री तापमान के साथ  लोगों की रात बीती है।

Highlight :

बिजली कटौती बड़ी समस्या

भीषण गर्मी में लोगों को कहीं भी राहत नहीं मिल रही है। इस लू वाली गर्मी के बीच बिजली कटौती लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। ऐसे में घरों में लगे बिजली के उपकरण कोई राहत नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग सुबह दस बजे के बाद छायेदार पेड़ों के नीचे बैठ कर दिन काट रहे हैं। जिससे वह गर्मी से बच सके। लोगों को ना दिन में राहत है और ना रात में सुकून मिल रहा है।

अभिभावकों की मांग पर स्कूल बंद

बुधवार को भी जिले में अब तक का सबसे अधिक अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री रहा था। गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी और बादल छाने से अधिकतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस कमी आने से कुछ राहत मिलती दिखी लेकिन उसके साथ रात अब तक की सबसे गर्म 32.9 डिग्री तापमान के साथ बीती। अभिभावकों की बार बार मांग करने पर शिक्षा विभाग ने स्कूल बंद कर दिए हैं जो स्कूली बच्चों के साथ अभिभावकों और शिक्षकों के लिए बड़ी राहत है। वहीं दूसरी ओर जरूरी कार्यालयों के लिए घरों से बाहर निकलने वाले लोगों का गर्मी ने जीना मुहाल कर रखा है।

अगले कुछ दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं

गर्मी से बेहाल लोगों को कहीं से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि कुछ लोग शहर के बीचोबीच बहने वाली नहर में कुछ पल नहाकर राहत पाने का प्रयास करते हैं लेकिन ऐसे लोगों की संख्या एक प्रतिशत रहती है। इसके कारण शहर की सड़कें दिन में सुनसान होती हैं। उधर निर्माण कार्यों में लगे मजदूर वर्ग भी काफी परेशान है। जिले के ट्यूबवेलों में भी गर्मी के चलते जलस्तर नीचे चले जाने से अधिकांश क्षेत्र में पेयजल संकट भी बना है। मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले कुछ दिनों तक गर्मी से अभी राहत की उम्मीद नहीं दिख रही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article