India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu : डोडा में DGP का बयान - 'जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने के लिए रोडमैप तैयार'

09:35 AM Mar 18, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने एक बयान जारी किया है। उन्होनें बयान जारी करते हुए कहा कि पुलिस आतंकवाद के खात्मे के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है। यह बातें उन्होंने रविवार को जम्मू संभाग के डोडा जिले में आयोजित लोक शिकायत निवारण कार्यक्रम (पीजीआरपी) के बाद प्रेसवार्ता में कहीं। साथ ही कहा कि एसपीओ की चिंताओं पर मंथन जारी है। हर लाभ के वे हकदार हैं।

Highlights 

रणनीति और रोडमैप बहुत स्पष्ट

स्वैन ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए रणनीति और रोडमैप बहुत स्पष्ट है और पुलिस व सुरक्षाबल इसमें सक्षम हैं। जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा निश्चित है, लेकिन इसे तेजी से जड़ से खत्म किया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनावों में सुरक्षा पुलिस के लिए महत्वपूर्ण है। निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने इस संबंध में सख्त निर्देश जारी किए हैं।

सुरक्षित वातावरण प्रदान करना पुलिस की जिम्मेदारी

प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव के साथ ही मतदाताओं, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के एजेंटों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करना पुलिस की जिम्मेदारी है। लोकसभा चुनाव के सुचारु और शांतिपूर्ण संचालन के लिए मौजूदा बलों के अलावा और अतिरिक्त जवानों की प्रदेश में तैनाती की जाएगी।

चिंताओं पर पहले से ही विचार किया जा रहा

डीजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसपीओ की चिंताओं पर पहले से ही विचार किया जा रहा है। हमारा मानना है कि उन्हें हर वह लाभ दिया जाना चाहिए, जिसके वे हकदार हैं। उन्हें अच्छा पारिश्रमिक प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही सरकार को समझाएंगे कि जो लोग परिचालन गतिविधियों में भाग ले रहे हैं उन्हें अच्छा लाभ दिया जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article