India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K Assembly Election : निर्वाचन आयोग ने J&K में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला किया: सूत्र

09:23 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

J&K Assembly Election : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक तैयारियां तेज करते हुए निर्वाचन आयोग ने बारामूला और कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) तथा हंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही, प्रशासन से वहां तैनाती के लिए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों की एक सूची भी भेजने को कहा गया है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

J&K Assembly Election : पुलिस अधिकारियों का तबादला हुआ

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासनिक तैयारियां तेज करते हुए निर्वाचन आयोग ने बारामूला और कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) तथा हंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला करने का निर्देश दिया है। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने श्रीनगर के आईपीएस अधिकारी एसएसपी आशीष मिश्रा को भी कार्यमुक्त करने की मंजूरी दे दी है। उन्हें जून 2023 में जम्मू-कश्मीर से दिल्ली पुलिस में स्थानांतरित किया गया था, लेकिन प्रशासनिक कारणों से उन्हें कार्यमुक्त नहीं किया जा सका था।

J&K Assembly Election: आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन को श्रीनगर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा के एसपी, एसएसपी पद के लिए आईपीएस अधिकारियों की एक सूची बृहस्पतिवार शाम तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।आयोग ने आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को 30 सितंबर तक जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (संचालन और सुरक्षा) के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है। वह वर्तमान में अंतर-कैडर प्रतिनियुक्ति पर हैं और 30 सितंबर तक विशेष महानिदेशक, जम्मू-कश्मीर के रूप में तैनात हैं।

J&K Assembly Election : सूत्रों ने बताया कि बारामूला के एसएसपी गुरिंदरपाल सिंह, हंदवाड़ा के एसपी दाऊद अयूब और कुपवाड़ा के एसएसपी शोभित सक्सेना का तबादला कर दिया गया है।जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। मतगणना चार अक्टूबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article