India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JK Election: जम्मू-कश्मीर के दौरे पर Amit Shah, पांच चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

10:29 AM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

JK Election: जम्मू-कश्मीर में चुनाव के दूसरे चरण से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे चुनावी प्रचार के लिए पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Highlights

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर अमित शाह पांच जनसभाओं को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू क्षेत्र में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इससे तीन चरणों में होने वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले भाजपा के चुनाव अभियान में तेजी आएगी। अमित शाह शनिवार को कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वह पुंछ जिले के मेंढर में 10:30 बजे, सुरनकोट में दोपहर 12:00 बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह राजौरी जिले के थानामंडी में दोपहर 1:15 बजे, राजौरी में दोपहर 2:15 बजे और जम्मू जिले के अखनूर में दोपहर 3:30 बजे रैली को संबोधित करेंगे।

25 सितंबर को दूसरे चरण का चुनाव

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपने राजनीतिक गढ़ जम्मू क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने चुनाव अभियान को तेज करने का फैसला किया है, जहां पार्टी को अपनी 43 सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद है। 25 सितंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में जम्मू क्षेत्र के रियासी, राजौरी और पुंछ जिलों तथा घाटी के श्रीनगर और बडगाम जिलों के निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने श्रीनगर और कटरा में दो रैलियां की थीं। प्रधानमंत्री ने पहले चरण के मतदान के लिए 14 सितंबर को डोडा में पार्टी की एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

पांच सीटों पर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस बीच नहीं बनी सहमति

भाजपा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ रही है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन है। कांग्रेस 31 और नेशनल कॉन्फ्रेंस 52 सीटों पर चुनावी मैदान में हैं, जबकि दो सीटें सहयोगी माकपा और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी गई हैं। वहीं पांच सीटें ऐसी हैं जहां उनके बीच सहमति नहीं बन पाई और मुकाबले में हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article