India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K elections: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 29 उम्मीदवारों की तीसरी सूची

05:25 PM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

J&K elections: जम्मू-कश्मीर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने मंगलवार को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में 9 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

Highlights

J&K election के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी सूची

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव (J&K elections) के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 29 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस सूची में दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव लड़ने वाले नेताओं के नाम जारी किए गए हैं। इसमें देविंदर सिंह राणा को नगरोटा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। इससे पहले बीजेपी ने सोमवार को पहले चरण के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

J&K elections तीसरी सूची में उम्मीदवारों के नाम

तीसरी सूची में दूसरे चरण में मतदान वाली 10 और तीसरे चरण में मतदान वाली 19 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। भाजपा ने नगरोटा से देविंदर सिंह राणा, हब्बाकदल से अशोक भट्ट, गुलाबगढ़ से मोहम्मद अकरम चौधरी, रियासी से कुलदीप राज दुबे, श्री माता वैष्णो देवी से बलदेव राज शर्मा, कालाकोट सुंदरबनी से ठाकुर रणधीर सिंह, बुधल से चौधरी जुल्फिकार अली, थन्नामंडी से मोहम्मद इकबाल मलिक, सुरनकोटे से सैयद मुश्ताक अहमद बुखारी और पूंछ हवेली से चौधरी अब्दुल गनी को टिकट दिया है।

मेंढर से मुर्तजा खान, उधमपुर पश्चिम से पवन गुप्ता, रामनगर से सुनील भारद्वाज, बनी से जीवन लाल, बिलावर से सतीश शर्मा, जसरोटा से राजीव जसरोटिया, जम्मू पूर्व से युद्धवीर सेठी, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता, जम्मू उत्तर से शाम लाल शर्मा, अखनूर से मोहन लाल भगत और छम्ब से राजीव शर्मा को मैदान में उतारा गया है।

तीनों चरणों के लिए कुल 44 उम्मीदवारों की सूची जारी

इससे पहले, पार्टी की ओर से तीनों चरणों के लिए कुल 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी, जिसमें दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नाम थे। हालांकि, बाद में दूसरे और तीसरे चरण के लिए जारी उम्मीदवारों की सूची वापस बरेली गई और फिर सिर्फ पहले चरण के लिए 15 उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी की गई।

चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी संभालेंगे कमान

इससे पहले भाजपा ने सोमवार को ही अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी थी। चुनाव प्रचार(J&K elections) की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संभालेंगे। सूची में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम प्रमुख है।

 

तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव(J&K elections) होंगे। पूर्ववर्ती प्रदेश की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरे चरण के तहत 1 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि चुनाव का परिणाम चार अक्टूबर को होगी। दूसरे और तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया क्रमश: 29 अगस्त और 5 सितंबर से शुरू होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article