India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K : बारामूला मुठभेड़ में भारतीय सेना ने एक आतंकवादी को किया ढेर

11:49 PM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया। इससे पहले बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी।
ऑपरेशन अभी भी जारी
अधिकारी ने कहा, “गोलीबारी के बदले में, एक आतंकवादी मारा गया और उसका हथियार मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। मारे गए आतंकवादी की सटीक पहचान का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है।
आतंकवाद विरोधी अभियान
सेना, अर्धसैनिक बल और स्थानीय पुलिस सहित सुरक्षा बल पिछले तीन महीनों से जम्मू-कश्मीर में आक्रामक रूप से आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहे हैं।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि आतंकवादियों को आगामी विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी करने से रोका जाए, पूरे जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा सतर्कता बरती जा रही है।
अर्धसैनिक बलों की 300 से अधिक अतिरिक्त कंपनियां तैनात
लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुरक्षित करने के लिए जम्मू-कश्मीर में पहले से मौजूद सुरक्षा बलों की ताकत बढ़ाने के लिए अर्धसैनिक बलों की 300 से अधिक अतिरिक्त कंपनियां तैनात की जा रही हैं।
कट्टर विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के सक्रिय होने की खबरें
जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में कट्टर विदेशी आतंकवादियों के एक समूह के सक्रिय होने की खबरें आने के बाद सेना ने जम्मू क्षेत्र में पहाड़ की चोटियों को सुरक्षित करने के लिए विशिष्ट पैरा कमांडो और पहाड़ी युद्ध में प्रशिक्षित लोगों सहित 4,000 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया।
पिछले 2 महीनों के दौरान आतंकवादियों ने कठुआ, डोडा, पुंछ, राजौरी, रियासी और उधमपुर जिलों में सेना, सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ घात लगाकर हमले किए हैं।
आतंकवादियों की कार्यप्रणाली अचानक हमले करने और फिर जंगलों में गायब हो जाने की रही है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों का मानना ​​है कि आतंकवाद विरोधी रणनीति अच्छी तरह से काम कर रही है और सुरक्षा बल आतंकवादियों को मुठभेड़ों में उलझाए रखने में सक्षम हैं।

Advertisement
Next Article