India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu & Kashmir: उधमपुर की सीट पर मतदान शुरू, बरसते बादलों के बीच वोट देने पहुंचे लोग

09:37 AM Apr 19, 2024 IST
Advertisement

J&K Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में आज शुरू हो चुका है। इसके लिए 2,637 मतदान केंद्रों पर 16,23,195 मतदाता वोट देकर 12 प्रत्याशियों में से एक को अपना सांसद चुनेंगे।

Highlights

बरसते बादलों के बीच हुई लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत

लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत बरसते बादलों के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे हुई। हालांकि इसके लिए चुनाव कार्यालयों की तरफ से पहले से तैयारियां कर ली गई हैं। हर पोलिंग स्टेशन के पास एक हॉल की व्यवस्था कर ली है। इसमें रुक कर मतदाता अपनी बारी और मतदान के बाद बारिश थमने का इंतजार कर सकेंगे।

जिसकी पुष्टि उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राकेश मिन्हास ने की है। इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग स्टाफ के अलावा प्रीजाइडिंग अफसर, माइक्रो ऑब्जर्वर, हेल्पर और गाइड के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि चुनाव से संबंधित ड्यूटी करने वाला हर अधिकारी-कर्मचारी अपने अन्य जरूरी सामान के साथ रेन कोट और छाता जरूर रखे। वहीं, वीरवार को डिग्री कॉलेज से रवाना की गई पोलिंग पार्टियों को छाते भी उपलब्ध करवाए गए।

कठुआ जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला उपायुक्त राकेश मिन्हास ने शुक्रवार सुबह कठुआ शहर के वार्ड एक में बने मतदान केंद्र में मतदान किया। इस दौरान वह लोगों के साथ कतार में खड़े नजर आए। इसके बाद अपनी बारी आने पर उन्होंने मतदान किया।

छाता लेकर मतदान के लिए पहुंचे लोग

उधमपुर शहर में भी बारिश और तेज हवाओं का माहौल है। बरसती बूंदों के साथ उधमपुर जिले में मतदान शुरू हुआ। इस दौरान कई लोग छाता लेकर मतदान करने के लिए पहुंचे।

मतदान के लिए भारी उत्साह

वोट डालने के लिए युवा से लेकर बुजुर्गों के बीच भी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों पर पहली बार वोट करने वाले युवा भी नजर आ रहे हैं तो साथ ही अपने जीव में 90 से अधिक बंसत देख चुके बुजुर्ग भी पहुंच रहे हैं। इस कड़ी में कठुआ शहर के एक मतदान केंद्र पर 95 वर्षीय रामप्यारी  वोट डालने के लिए पहुंचीं।

वोटिंग से पहले हुई मॉक पोलिंग

जिला कठुआ के 701 पोलिंग स्टेशनों पर शुक्रवार की सुबह मतदान शुरू हो गया। वोटिंग से पहले मॉक पोलिंग की गई। जो कि लगभग 6:30 बजे के करीब संपन्न हुई। जिला चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मॉक पोलिंग में सभी मशीन ठीक पाई गईं। इसके बाद मशीनों को रिसेट कर मतदान के लिए तैयार कर दिया गया। ठीक 7:00 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article