India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mehbooba Mufti का बड़ा दावा, लोगों को नमाज पढ़ने से रोकने के लिए बंद की गई ये मस्जिद

11:44 AM Apr 07, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) ऐतिहासिक जामा मस्जिद को प्रशासन ने हाल ही में बंद कर दिया। इस दौरान पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि प्रशासन ने शब-ए-कद्र के अवसर पर स्थानीय लोगों को नमाज अदा करने से रोकने के लिए प्रतिष्ठित जामा मस्जिद को बंद कर दिया।

  • पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का दावा
  • लोगों को नमाज पढ़ने से रोकने के लिए जामा मस्जिद बंद कर दी गई- PDP प्रमुख
  • मीरवाइज को फिर से नजरबंद कर दिया गया- मुफ्ती

नमाज अदा करने से रोकने के लिए जामा मस्जिद को बंद किया

उन्होंने यह भी कहा कि मीरवाइज उमर फारूक को "फिर से नजरबंद" कर दिया गया है।"कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि शब-ए-कद्र के शुभ अवसर पर लोगों को नमाज अदा करने से रोकने के लिए जामा मस्जिद को बंद कर दिया गया और मीरवाइज को फिर से नजरबंद कर दिया गया। भूमि, संसाधन, धर्म - आप कश्मीरियों को किस चीज से वंचित करेंगे?"

शाम शब-ए-कद्र के मौके पर हजरतबल दरगाह में सैकड़ों श्रद्धालु उमड़े

इस बीच, शनिवार शाम शब-ए-कद्र के मौके पर हजरतबल दरगाह में सैकड़ों श्रद्धालु उमड़ पड़े।इससे पहले, 3 मार्च को नवोदित इंडिया ब्लॉक को झटका देते हुए, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने घोषणा की कि वे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार उतारेंगे।यह घटनाक्रम नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान के बाद आया। जिसमें उन्होंने कहा था कि वे कश्मीर में सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

19 अप्रैल से शुरू होंगे लोकसभा चुनाव

आम चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए गठित भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भागीदार हैं।केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा चुनाव पहले पांच चरणों में 19 अप्रैल (उधमपुर), 26 अप्रैल (जम्मू), 7 मई (अनंतनाग-राजौरी), 13 मई (श्रीनगर) और 20 मई (बारामूला) को होंगे।वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article