India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्यार के इस कर्ज को चुकाने में नहीं छोड़ूंगा कोई कसर, कश्मीर में बोले PM Modi

03:04 PM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 हटने के बाद अपनी पहली कश्मीर यात्रा के दौरान कहा कि उनकी सरकार घाटी में लोगों का दिल जीतने के लिए कड़ी मेहनत करती रहेगी।"2014 के बाद जब भी मैं यहां आया, मैंने हमेशा कहा है कि मैं केवल आपका दिल जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मैं देख रहा हूं कि मैं आपका दिल जीतने में कामयाब रहा हूं। मैं कड़ी मेहनत करता रहूंगा। यह मोदी की गारंटी है और आप जानते हैं पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी की गारंटी' का मतलब है, गारंटी को पूरा करने की गारंटी है।

विकसित जम्मू-कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता- PM

आज के कार्यक्रम को अप्रैल और मई में होने वाले आगामी आम चुनावों से पहले पीएम मोदी के अभियान के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है, जो इस क्षेत्र की स्वायत्तता खोने के बाद पहली बार है।क्षेत्र की विधान सभा के लिए पिछला चुनाव 2014 में हुआ था।बख्शी स्टेडियम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि विकसित जम्मू-कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है।

जम्मू-कश्मीर के निर्माण का मार्ग यहां से निकलेगा

"आज मुझे पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने का अवसर मिला विकास की शक्ति, पर्यटन की संभावनाएं, किसानों का सशक्तिकरण और जम्मू-कश्मीर के युवाओं का नेतृत्व। विकसित जम्मू-कश्मीर के निर्माण का मार्ग यहां से निकलेगा। जम्मू-कश्मीर सिर्फ एक क्षेत्र नहीं है; यह भारत का माथा है और ऊंचा सिर विकास का प्रतीक है। विकसित जम्मू-कश्मीर विकसित भारत की प्राथमिकता है।

PM कई विकासात्मक परियोजनाओं का भी अनावरण किया

पीएम ने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस न केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों को बल्कि पूरे देश को अनुच्छेद 370 पर गुमराह कर रही थी।''विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों के लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने 6,400 करोड़ रुपये की कई विकासात्मक परियोजनाओं का भी अनावरण किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article