India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K News: कोकेरनाग मुठभेड़ में NIA ने दो आरोपियों के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र कोकेरनाग मुठभेड़ में NIA ने दो आरोपियों के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र

11:54 AM Mar 17, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग मुठभेड़ में दो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आरोपपत्र दाखिल किया। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया था।एनआईए विशेष अदालत, जम्मू के समक्ष दायर आरोप पत्र में अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के निवासी मोहम्मद अकबर डार और गुलाम नबी डार का नाम है।

लगातार उकसाने और प्रेरित करने में शामिल

एनआईए की जांच में पता चला कि आरोपी मोहम्मद अकबर डार और गुलाम नबी डार आतंकवादी उजैर खान के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के रूप में काम कर रहे थे।
"ये दोनों केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी कृत्यों और गतिविधियों को अंजाम देने के लिए क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों की मदद कर रहे थे। वे भोजन, दैनिक जरूरत की वस्तुओं के रूप में रसद सहायता के साथ-साथ सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे थे। वे आतंकवादियों को आश्रय देकर उन्हें पनाह भी दे रहे थे,'' एनआईए ने कहा।लश्कर और टीआरएफ दोनों प्रतिबंधित संगठन हैं और जिहाद के नाम पर कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए लगातार उकसाने और प्रेरित करने में शामिल रहे हैं।

5 दिसंबर को एनआईए द्वारा फिर से किया गया था दर्ज

लश्कर-ए-तैयबा 1990 के दशक की शुरुआत में बना सबसे बड़ा आतंकवादी समूह है और अनंतनाग क्षेत्र में सक्रिय रूप से नेटवर्क को पुनर्जीवित करने में लगा हुआ है। यह जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में विभिन्न शाखाओं के माध्यम से काम कर रहा है। दोनों संगठन अपने मकसद को बढ़ावा देने और बेरोजगार युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लुभाने के लिए ट्विटर, टेलीग्राम और यूट्यूब चैनलों जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं।मामला शुरू में पिछले साल 13 सितंबर को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और पिछले साल 5 दिसंबर को एनआईए द्वारा फिर से दर्ज किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article