India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K News : 10 अगस्त को Election Commission की एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक

12:22 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

चुनाव आयोग गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएगा। इस दौरान आयोग राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेगा। चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर आठ अगस्त को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया है।
जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग का तीन दिवसीय दौरा
चुनाव आयोग का तीन दिवसीय दौरा जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों को लेकर है। अपने इस दौरे के दौरान चुनाव आयोग सभी जिलों के चुनाव अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ तैयारियों की समीक्षा करेगा।
10 अगस्त को चुनाव आयोग की एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक
घाटी में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने और 2019 में जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद विधानसभा का पहला चुनाव होगा। परिसीमन के बाद, विधानसभा सीटों की संख्या 83 से बढ़कर 90 हो गई है।
10 अगस्त को चुनाव आयोग की एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक है। बैठक में बनी सहमति की जानकारी मीडिया जरिए दी जाएगी।
हमें उम्मीद है कि सितंबर या अक्टूबर में यहां लोकतांत्रिक सरकार बनेगी - पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर
बता दें कि इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो कर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के पटल पर बड़ी जिम्मेदारी से चुनाव की बात कही। परिसीमन का होना जरूरी था और हो गया। सभी काम पूरे हो चुके हैं। हमें उम्मीद है कि सितंबर या अक्टूबर में यहां लोकतांत्रिक सरकार बनेगी।
घाटी में हो रही आतंकी घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा था कि दुश्मन कभी-कभी अपने इरादों में कामयाब हो जाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम अपने जवानों पर सवाल उठाएं।

Advertisement
Next Article