India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JK Weather: गुलमर्ग में भारी बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

10:33 AM Mar 23, 2024 IST
Advertisement

JK Weather: कश्मीर में लाहौल घाटी वाया किश्तवाड़ जम्मू से जुड़ चुकी है BRO ने कुछ दिन पहले ही तांदी-संसारी-किश्तवाड़ रास्ते को खोल दिया है। दरअसल हिमपात होने की वजह से दिसंबर में यह रास्ता वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। आपको जानकार ख़ुशी होगी कि, अब सिर्फ 15 घंटे के समय में ही तांदी से किश्तवाड़ पहुंचा जा सकता है, तांदी से किश्तवाड़ की दुरी के बारे में यदि बात की जाये तो यह सिर्फ 290 किलोमीटर दूर है। वैसे तो कोई पैदल नहीं जायेगा लेकिन यदि पैदल चलकर जाने की बात की जाये तो 5 दिनों में पहुंचा जा सकता है। अटल टनल रोहतांग से तांदी होकर उदयपुर, तिंदी, किलाड़, गुलाबगढ़, किश्तवाड़ भी जा सकते हैं। इस रस्ते के खुलने से वहां पर्यटन भी तेजी से बढ़ेगा।

गुलमर्ग में बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में भारी बर्फबारी हो रही है। गुलमर्ग के साथ ही कश्मीर के ऊपरी क्षेत्रों में हिमपात व निचले हिस्सों में तेजी से भारी बारिश हो रही है। वहीं जम्मू के मौसम की यदि बात करें तो यहाँ का तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार आज के दिन हल्की बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है। मौसम विभाग को 21 से 24 मार्च तक बारिश के साथ ही बर्फबारी की आशंका है। गुरुवार सुबह से ही हल्की बारिश होनी शुरू भी हो गई है। शुक्रवार को गुलमर्ग में सुबह से शुरू हुई बर्फबारी शाम तक होती रही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article