India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आतंकी हमले के बाद एक्शन में कश्मीर पुलिस, अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा समीक्षा बैठक की

10:02 AM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले और जम्मू के रियासी में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। श्री अमरनाथ जी यात्रा 2024-29 जून को मध्य कश्मीर के गंदेरबल जिले के बालटाल और दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के दोहरे मार्गों से शुरू होने वाली है। सोमवार को यहां आयोजित बैठक में इस महीने के अंत में मनाए जाने वाले मेला खीर भवानी और ईद-उल-अजहा के त्योहारों के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा की गई।

जिला पुलिस ने IGP कश्मीर को दी सुरक्षा जानकारी

रेंज DIG, जिला SSP और PCR कश्मीर के अन्य वरिष्ठ अधिकारी समीक्षा बैठक में शामिल हुए। जिला पुलिस प्रमुखों ने IGP कश्मीर को समग्र सुरक्षा परिदृश्य के बारे में जानकारी दी और आगामी कार्यक्रमों के लिए तैयारियां की गईं। एसएसपी गंदेरबल ने 13 जून को मनाए जाने वाले आगामी मेला खीर भवानी के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मेले खीर भवानी उत्सव, जो गंदेरबल जिले के अलावा कश्मीर घाटी के विभिन्न मंदिरों में मनाया जाएगा। कानून व्यवस्था, भीड़ प्रबंधन, यातायात नियंत्रण और भक्तों की समग्र सुरक्षा सुनिश्चित करने से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

सुरक्षा व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ चर्चा की गई

आगामी ईद-उल-अजहा के शांतिपूर्ण पालन के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी सभी भाग लेने वाले अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। IGP कश्मीर ने अधिकारियों को ड्रोन और सीसीटीवी का उपयोग करके असामाजिक/राष्ट्र विरोधी तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने और चौबीसों घंटे नाका/कटऑफ प्वाइंट स्थापित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी जिलों में विशिष्ट खुफिया जानकारी उत्पन्न करके और सीएएसओ/आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करके आतंकवाद विरोधी ग्रिड को बढ़ाने की आवश्यकता को भी दोहराया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article