For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu-Kashmir में भाजपा के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत

03:51 PM Oct 14, 2024 IST
jammu kashmir में भाजपा के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में भाजपा के 29 विधायकों का सोमवार को पार्टी मुख्यालय में औपचारिक स्वागत किया गया। नए विधायकों का स्वागत करते हुए भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि पार्टी के लिए अपने निर्वाचित उम्मीदवारों का स्वागत करना एक विशेष क्षण है। उन्होंने पार्टी को गौरवान्वित किया है।

Highlights

  • BJP के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत
  • भाजपा दूसरे सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी
  • BJP का जम्मू-कश्मीर में 29 सीटों पर जीत

BJP के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत

जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा, जम्मू-कश्मीर के लोग, विशेषकर जम्मू डिवीजन के लोग, भाजपा को 29 विधायक देने के लिए विशेष आभार के पात्र हैं। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 29 सीटें जीती हैं। पार्टी के जीतने वाले विधायकों की ये अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

Image

पीएम मोदी के नेतृत्व में भजपा को बड़ी सफलता

रविंद्र रैना ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शानदार नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन की वजह से ही यह जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा, जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें (केंद्रीय पर्यवेक्षक) प्रह्लाद जोशी और तरुण चुघ मौजूद रहेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद प्रक्रिया के अगले चरण पर फैसला किया जाएगा।

Image

रविंद्र रैना को नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से मिला था हार

भाजपा को अब नए केंद्र शासित प्रदेश विधानसभा में अपने विधायक दल का नेता चुनना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पैडर-नागसेनी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सुनील कुमार शर्मा और नगरोटा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित देविंदर राणा इस पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। रैना राजौरी जिले के नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गए थे। इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सुरेंद्र चौधरी ने जीत दर्ज की थी।

भाजपा दूसरे सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी

Image

जम्मू-कश्मीर में भाजपा दूसरे सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी है। इसलिए पार्टी को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद मिलना तय है।
जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटें हैं। विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के 42, कांग्रेस के छह, पीडीपी के तीन, माकपा का एक, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और आम आदमी पार्टी (आप) के एक-एक विधायक हैं। जबकि सात निर्दलीय विधायक भी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Author Image

Pannelal Gupta

View all posts

Advertisement
×