India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NIA ने जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष आतंकवादी की छह अचल संपत्तियां कुर्क कीं

08:30 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी घुसपैठ पर एक महत्वपूर्ण कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) समूह से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई की है और उसकी छह अचल संपत्तियों को कुर्क किया है। एनआईए ने अपने बयान में बताया की, "आतंकवादी आसिफ अहमद मलिक की संपत्तियां (भूमि पार्सल) मीरपोरा, पुलवामा में स्थित हैं। उन्हें एनआईए विशेष न्यायालय, जम्मू के आदेश पर यूए (पी) अधिनियम, 1967 की धारा 33 (1) के तहत संलग्न किया गया है।"

Highlights:

आसिफ अहमद मलिक को 2020 में किया गया था गिरफ्तार

एनआईए ने बताया कि आसिफ अहमद मलिक को 31 जनवरी, 2020 को हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन पर 27 जुलाई, 2020 को भारतीय दंड संहिता, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और 1933 के भारतीय वायरलेस टेलीग्राफी अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाए गए।

वह वर्तमान में आरसी- 02/2020/एनआईए/जेएमयू मामले में एनआईए विशेष अदालत, जम्मू के समक्ष भूमिगत मुकदमे में हैं। यह मामला आतंकवादियों के परिवहन, सीमा पार से कश्मीर में घुसपैठ और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गुर्गों से हथियार, विस्फोटक आदि की जब्ती से संबंधित है।

एनआईए ने आगे कहा कि जांच में आरोपियों द्वारा घुसपैठ किए गए आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में ले जाने और भारत सरकार के खिलाफ आतंकी साजिश के तहत सुरक्षा बलों/तंत्र पर हमले की तैयारी में उन्हें सुरक्षित आश्रय प्रदान करने की साजिश का पर्दाफाश हुआ है।  एजेंसी ने कहा, अब तक एनआईए ने यूए (पी) अधिनियम के प्रावधानों के तहत जम्मू-कश्मीर में 109 संपत्तियों को जब्त किया है।

श्रीनगर में जैश के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

इस साल मार्च में, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ एक संयुक्त अभियान में श्रीनगर में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article