India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajouri Encounter में शहीद हुए पांच जवानों को सेना, पुलिस ने दी श्रद्धांजलि

10:56 AM Nov 24, 2023 IST
Rajouri Encounter
Advertisement

Rajouri Encounter: राजौरी जिले में मुठभेड़ के दौरान पांच जवान शहीद हो गए। बता दें सेना और पुलिस ने शुक्रवार को सुबह पांच जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।लगातार दो दिनों तक सुरक्षा बलों के साथ चली मुठभेड़ (Rajouri Encounter)में अफगानिस्तान में प्रशिक्षित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये। इस दौरान दो कैप्टन सहित पांच सैनिक भी शहीद हो गए।

आपको बता दें सेना ने आर्मी जनरल अस्पताल, राजौरी में पुष्पांजलि समारोह का आयोजित किया।जिसमें ‘जनरल ऑफिसर कमांडिंग रोमियो फोर्स’ तथा अन्य अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।आतंकियों से मुकाबला करते हुए अपनी जान न्योछावर करने वाले कर्नाटक के मंगलोर के निवासी कैप्टन एम वी प्रांजल (63 राष्ट्रीय राइफल्स), उत्तर प्रदेश के आगरा के निवासी कैप्टन शुभम गुप्ता (9 पैरा), जम्मू-कश्मीर के पुंछ के निवासी हवलदार अब्दुल माजिद, उत्तराखंड के नैनीताल रहने वाले लांस नायक संजय बिष्ट और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पैराट्रूपर सचिन लौर हैं।
36 घंटे तक चली मुठभेड़ में दो कैप्टन सहित पांच सैनिक भी शहीद
Rajouri Encounter: कैप्टन प्रांजल के परिवार में उनकी पत्नी अदिति जी हैं, जबकि कैप्टन गुप्ता के परिवार में उनके पिता बसंत कुमार गुप्ता हैं।हवलदार माजिद के परिवार में उनकी पत्नी सगेरा बी. और तीन बच्चे, लांस नायक बिष्ट के परिवार में मां मंजू देवी और पैराट्रूपर लौर के परिवार में उनकी मां भगवती देवी ही हैं।सेना के शहीद जवानों के पार्थिव शरीरों को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान भेजा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article