India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका,भारत के साथ खड़ा हुआ सऊदी

03:21 AM Apr 09, 2024 IST
Advertisement

मोदी सरकार के कार्यकाल में विदेश निति की तारीफ होती रही है। इस बीच विदेश निति की एक और सफलता सामने आई है जब सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के पीएम के आगे कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के स्टैंड का समर्थन किया।

दरसल पाकिस्तान में सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब की यात्रा पर पहुंचे थे जहां उनको बड़ा झटका मिला है। सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के पीएम के साथ जॉइंट स्टेटमेंट में कश्मीर के मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय बताया. जो कि कश्मीर मुद्दे में भारत सरकार का रुख है। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान को बात करनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक 7 अप्रैल को सऊदी अरब के मक्का शहर में अल सफा पैलेस में पीएम शहबाज शरीफ और मोहम्मद बिन सलमान की बैठक हुई। इस बैठक के बाद जॉइंट स्टेटमेंट दी जिसमे कहा गया कि दोनों देशों को आपस में बातचीत करके अपने मुद्दों को सुलझाना चाहिए। खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में शांति कायम रखने के लिए दोनों दोनों देशों को इस विवाद पर बात करनी चाहिए।

एक तरफ भारत कश्मीर मुद्दे को हमेशा से द्विपक्षीय मुद्दा बताता आया है और दूसरी तरफ पाकिस्तान हमेशा कश्मीर मुद्दे को अंतराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोशिश करता आया है। दरसल नरेंद्र मोदी सरकार में भारत और सऊदी अरब के रिश्ते काफी मजबूत हुए हैं। इसी वजह से सऊदी अरब ने इस बार कश्मीर मुद्दे पर ये स्टैंड लिया है।

Advertisement
Next Article