India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assembly polls मतगणना से पहले जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में कड़ी सुरक्षा

07:26 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

Assembly polls : उधमपुर पुलिस ने 8 अक्टूबर को होने वाली मतगणना से पहले जम्मू और कश्मीर के उधमपुर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी है।रविवार को उधमपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आमोद अशोक नागपुरे ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में मतगणना स्थलों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लागू की गई है।

Highlight

यातायात के विशेष प्रबंध

जम्मू और कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान हुआ। विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को हरियाणा के नतीजों के साथ घोषित किए जाएंगे।उधमपुर एसएसपी ने एएनआई को बताया, पहली परत में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान तैनात हैं, दूसरी परत में राज्य सशस्त्र पुलिस और तीसरी परत में जिला पुलिस के जवान तैनात हैं। दोनों स्ट्रांग रूम और मतगणना हॉल में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) स्तर के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे। मतगणना के दिन यातायात के विशेष प्रबंध किए गए हैं।

नागरिकों को असुविधा से बचने के लिए सूचना

उन्होंने आगे कहा कि 100 मीटर के दायरे में यातायात की अनुमति नहीं होगी और दोनों स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों को नो पैडेस्ट्रियन जोन घोषित किया गया है। उन्होंने कहा, केवल उचित पहचान पत्र वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश की अनुमति होगी। एसएसपी ने बताया कि दिन के लिए विस्तृत यातायात योजना तैयार की गई है, जिसे जल्द ही नागरिकों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए सूचित किया जाएगा।

दराअसल जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा होने का अनुमान है

एक्सिस माई इंडिया ने जम्मू-कश्मीर में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन थोड़ा आगे है और भाजपा विपक्ष के पीछे है। इन चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस ने गठबंधन किया है, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अन्य प्रमुख दावेदार हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article