+

जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, एक आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंण रेखा पर निगरानी कर रहे जवानों ने मंगलवार को घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दिया और इस दौरान मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया तथा एक को जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया।
जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, एक आतंकवादी ढेर
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंण रेखा पर निगरानी कर रहे जवानों ने मंगलवार को घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दिया और इस दौरान मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया तथा एक को जख्मी हालत में गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चार सैनिक भी घायल हुए हैं।
जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी), 15 कोर इस घटना के बारे में अपराह्न एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मीडियाकर्मियों को विस्तृत जानकारी देंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सैनिकों ने उरी सेक्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से आतंकवादियों के एक समूह को भारतीय सीमा में घुसते हुए देखा।
सूत्रों के मुताबिक सतर्क भारतीय सैनिकों ने घुसपैठियों को चुनौती दी, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों ने बताया कि सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया तथा दूसरे को सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान चार सैनिक भी घायल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि 18-19 सितंबर की दरम्यानी रात के बाद से पीओके से घुसपैठ की यह तीसरी कोशिश है।
वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और कश्मीर में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। श्रीनगर पुलिस ने पुलवामा पुलिस और सेना के 50 आरआर की सहायता से दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकवादियों के दो ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने कहा, "उनसे पूछताछ में पता चला कि आतंकवादी रियाज साथरगुंड (लश्कर-ए-तैयबा कमांडर) ने उन्हें श्रीनगर के नौहट्टा के राजौरी कदल इलाके में एक ठिकाना बनाने के लिए कहा था।" इस सूचना पर सीआरपीएफ के साथ घेराव और तलाशी अभियान (सीएसीओ) शुरू किया गया और ठिकाने का पता चला। पुलिस ने कहा, "हालांकि यह खाली था और घर के मालिक से पूछताछ की जा रही है। आगे की जांच जारी है।"
facebook twitter instagram