India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में जर्जर स्कूल को बच्चों के माता-पिता ने लगाया ताला, BDC ने दिया जल्द मरम्मत का आश्वासन

10:27 AM Aug 02, 2023 IST
Advertisement
उधमपुर जिले के घोरडी ब्लॉक के रासैन के लोगों ने स्कूल भवन की खराब स्थिति को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए गांव के एक सरकारी स्कूल में ताला लगा दिया। ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल घोरडी की अध्यक्ष आरती शर्मा ने कहा, “माता-पिता ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया है क्योंकि इमारत असुरक्षित है और अब छात्रों को बैठाने की स्थिति में नहीं है। मैंने इस मुद्दे को परिषद की बैठक में उठाया था।” स्थानीय लोगों ने जो मांग रखी है वह वास्तविक है और इसे पूरा किया जाना चाहिए।”
छात्रों के लिए किया जएगा सुरक्षित स्थान का इंतजाम
जोनल शिक्षा और योजना अधिकारी, घोरडी कृष्ण दत्त ने कहा कि सरकारी स्कूल में मौजूदा बुनियादी ढांचा, या इसकी कमी छात्रों के लिए असुरक्षित थी। उन्होंने कहा कि जब तक संबंधित अधिकारी जर्जर स्कूल भवन में आवश्यक मरम्मत करेंगे, छात्रों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा ताकि कक्षाएं पहले की तरह आयोजित की जा सकें और उनकी पढ़ाई में बाधा न आए।
दत्त ने कहा, “इस स्कूल में कुल 128 छात्र पढ़ते हैं। हालांकि, स्कूल की इमारत को उनके लिए असुरक्षित माना गया है। हम पहले की तरह कक्षाएं संचालित करने के लिए उनके लिए एक सुरक्षित स्थान की इमारत की पहचान करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनकी पढ़ाई में बाधा न आए। 
Advertisement
Next Article