India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू - कश्मीर : एलजी मनोज सिन्हा ने कई ऑनलाइन डिजिटल सेवा पोर्टल का उद्घाटन किया

08:06 PM Aug 12, 2023 IST
Advertisement
जम्मू कश्मीर के उपराज्पाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को श्रीनगर में डिजिटल वाहन सेवाओं के साथ  एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई और ‘बदलता जम्मू कश्मीर कार्यक्रम’ के तहत कई ऑनलाइन सेवा पोर्टल लॉन्च किए।उपराज्यपाल ने आज श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में ‘बदलता जम्मू कश्मीर कार्यक्रम’ के हिस्से के रूप में विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन सेवा पोर्टल लॉन्च किए और डिजिटल वाहन सेवाओं के साथ एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई।
डिजिटल पहल का उद्देश्य आम लोगों के लिए दरवाजे तक सुविधाएं प्रदान करना
एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, ‘इस डिजिटल सेवा की मदद से लोग अपना आधार कार्ड, गोल्डन कार्ड, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, लेबर कार्ड, लर्निंग लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावेज बनवा सकते हैं।उपराज्यपाल ने यह भी कहा कि डिजिटल पहल का उद्देश्य आम लोगों के लिए दरवाजे तक सुविधाएं प्रदान करना है। एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, “डिजिटल पहल का उद्देश्य आम लोगों के लिए दरवाजे तक सुविधाएं प्रदान करना है। 
उद्देश्य से अथक प्रयास कर रहे 
ऑनलाइन सेवा प्रणाली से पहले, फास्ट-ट्रैक सेवाओं की कमी के कारण आम लोगों को सरकारी कार्यालयों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने आगे कहा, पिछले कुछ वर्षों से प्रशासन आम आदमी के लिए डिजिटल सेवाओं को और अधिक आरामदायक बनाने के उद्देश्य से अथक प्रयास कर रहा है। एलजी ने यह भी कहा कि इस पहल की मदद से लोगों को सभी प्रकार की डिजिटल सेवाएं उनके दरवाजे पर मिलेंगी और उन्हें अपने काम के लिए किसी सरकारी कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
Advertisement
Next Article