India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर भव्य स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए उपराज्यपाल ने की समीक्षा बैठक

07:23 PM Aug 08, 2023 IST
Advertisement
जम्मू कश्मीर में स्वतत्रता दिवस समारोह की तैयारियों  को देखते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की जिसमे समारोह  की व्यापक समीक्षा की।सम्मानित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों का सम्मेलन, यह बैठक देश की संप्रभुता के 76वें वर्ष के लिए एक शानदार श्रद्धांजलि सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक समर्पण का एक प्रमाण थी। प्रशासनिक सचिवों, एडीजीपी, संभागीय आयुक्तों, उपायुक्तों, एसएसपी और अन्य सम्मानित अधिकारियों की भौतिक और वस्तुतः उपस्थिति ने इस अवसर के व्यापक दायरे और गंभीरता पर जोर दिया।
एकता और सहयोग के लिए उनका जोरदार आह्वान
जम्मू और श्रीनगर कर्तव्य और जिम्मेदारी की अटूट भावना के साथ, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध अभियानों और कार्यक्रमों का गहन मूल्यांकन शुरू किया, जो भव्य स्वतंत्रता दिवस  तक की यात्रा को सुशोभित करने के लिए तैयार हैं। एकता और सहयोग के लिए उनका जोरदार आह्वान हॉलवे के माध्यम से गूंज उठा, ‘मेरी माटी मेरा देश’, ‘हर घर तिरंगा’ और जीवंत स्थानों में प्रतिष्ठित ‘तिरंगा यात्रा’ जैसी पहल में एक सामंजस्यपूर्ण इकाई के रूप में कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया गया। 
प्रशासन और विभिन्न विभागों से अपने प्रयासों को बढ़ावा
उपराज्यपाल ने इस स्मारकीय उत्सव का हिस्सा बनने के लिए लोगों के अटूट समर्पण में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, “‘मेरी माटी मेरा देश’ और ‘हर घर तिरंगा’ की भावना को हमें एकजुट करना चाहिए क्योंकि हम इस नेक प्रयास पर आगे बढ़ रहे हैं। एक उत्साहपूर्ण निर्देश का पालन किया गया, क्योंकि उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों से अपने प्रयासों को बढ़ावा देने और ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के बैनर तले गतिविधियों की एक श्रृंखला बुनने का आग्रह किया।
Advertisement
Next Article