India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की पारिस्थितिकी जल्‍द होगी ध्‍वस्‍त - उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

04:22 PM Aug 07, 2023 IST
Advertisement
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद का पूरा पारिस्थितिकी तंत्र ध्वस्त हो जाएगा। उन्होंने यह बात कुलगाम जिले में एक बैठक में कही। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद मृत्युशय्या पर है। 
कलाकारों को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा
उन्‍होंने कहा, “अब समय आ गया है कि केंद्रशासित प्रदेश के हर घर को आतंकवाद को खारिज करने के लिए आगे आना चाहिए ताकि संपूर्ण आतंक-पारिस्थितिकी तंत्र ढह जाए। मेरा मानना है कि वह समय दूर नहीं जब आतंक-पारिस्थितिकी तंत्र पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगा। “लोगों को आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को अस्वीकार करना चाहिए और शांति के मार्च में शामिल होना चाहिए।” कलाकारों को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि हाल ही में देशभर के लेखकों और कलाकारों ने श्रीनगर में एक-दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया।
जम्मू-कश्मीर की बदलती तस्वीर पेश करें
उन्‍होंने कहा, “अब समय आ गया है कि जम्मू-कश्मीर के लेखक और कलाकार आगे बढ़ें और अपनी कला तथा लेखन के माध्यम से जम्मू-कश्मीर की बदलती तस्वीर पेश करें। प्रशासन शांति और परिवर्तन की यात्रा का हिस्सा बनकर अपने भविष्य को आकार देने के लिए युवाओं सहित हर समुदाय को एक मंच प्रदान करने के लिए गंभीरता से काम कर रहा है। तीन दशकों तक घुटा हुआ समाज अब खुलकर सांस लेने लगा है। जम्मू-कश्मीर वर्तमान में विकास और बुनियादी ढांचे के निर्माण के मामले में अन्य राज्यों से आगे है।
Advertisement
Next Article