India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लद्दाख दौरे पर आज रवाना हो सकते हैं राहुल गांधी, लोकसभा चुनाव की गहमागहमी बढ़ी

10:48 AM Aug 17, 2023 IST
Advertisement
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानि गुरुवार से लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर निकल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिन के लद्दाख दौरे पर रहेंगे.माना जा रहा है कि इस दौरान वे कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे। इसके साथ ही वे अगले महीने होने वाले कारगिल हिल काउंसलि के चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर सकते हैं। इस चुनाव में कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। 
राहुल गांधी का इस साल तीसरा विदेशी दौरा होगा 
इसके पहले वे मई के आखिर में 10 दिनों के लिए अमेरिका के दौरे पर गए थे, जहां वे सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन डीसी में गए थे। अमेरिका यात्रा के दौरान उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की थी. साथ ही वे उद्यमियों और अमेरिकी सांसदों से भी मिले थे। जनवरी में राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर पहुंचे 
इसी साल राहुल गांधी का लंदन दौरा काफी विवादों में आ गया था
जब राहुल गांधी ने भारतीय लोकतंत्र को खतरे में बताया था। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि “हर कोई जानता है कि भारतीय लोकतंत्र को दबाया जा रहा है, उस पर हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं। हम उस (विपक्ष) जगह पर काम कर रहे हैं। 
लोकतंत्र के लिए जरूरी सभी ढांचे- संसद, फ्री प्रेस, न्यायपालिका- बाधित हो रहे हैं। हम भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमले का सामना कर रहे हैं। ” इससे पहले राहुल गांधी दो बार जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दौरा कर चुके हैं, लेकिन वह लद्दाख नहीं जा सके थे। हालांकि, लद्दाख दौरे पर उनके किसी अन्य प्लान के बारे में खुलासा नहीं हुआ है। इस साल जनवरी में राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर पहुंचे थे। उन्होंने इसी साल फरवरी में जम्मू और श्रीनगर का एक व्यक्तिगत दौरा किया था, लेकिन वे लद्दाख नहीं जा सके थे। 
सितम्बर के दूसरे सप्ताह में यूरोप की यात्रा पर जा सकते हैं राहुल गांधी
पिछले सप्ताह ही पार्टी सूत्रों ने बताया था कि राहुल गांधी सितम्बर के दूसरे सप्ताह में यूरोप की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान वे तीन देशों- बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस का दौरा करेंगे। कांग्रेस नेता सितम्बर के दूसरे सप्ताह में अपना दौरा शुरू करेंगे। जहां वे यूरोपियन यूनियन के सांसदों, भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ ही वहां यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी मिलेंगे और उनसे संवाद करेंगे। 
Advertisement
Next Article