India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हम समस्या का समाधान बनना चाहते हैं, समस्या पैदा करना नहीं : महबूबा मुफ़्ती

06:49 PM Jul 31, 2023 IST
Advertisement
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के 24वें स्थापना दिवस पर महबूबा मुफ्ती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया इस दौरान मुफ़्ती ने  केंद्र सरकार और बीजेपी पर जबरदस्त हमला किया। उन्होंने कहा एक और गुजरात नहीं बनेगा।  विपक्षी मोर्चा   I.N.D.I.A. से आग्रह किया वो बिना किसी  व्यक्तिगत लाभ के कार्य करे। आपको वाजपेयी नीति पर वापस आना चाहिए।  
 I.N.D.I.A से आग्रह वे व्यक्तिगत लाभ देखे बिना काम करें
केंद्र सरकार पर हमला करते हुए महबूबा ने कहा ‘आप चाहते हैं कि पूरे देश में मणिपुर जैसी स्थिति हो, मणिपुर तो ट्रेलर है और पिक्चर अभी बाकी है, एक गुजरात हुआ था हम दोबारा ऐसा नहीं होने देंगे.” उन्होंने हाल ही में बने विपक्षी मोर्चे I.N.D.I.A से आग्रह किया कि वे व्यक्तिगत लाभ देखे बिना काम करें। उन्होंने कहा कि हम उनसे (I.N.D.I.A) कोई उम्मीद नहीं रखते हैं क्योंकि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा सब ने  हमारे साथ बेईमानी की है।  लेकिन देश के संविधान को बचाने के लिए हम उनके साथ हैं।   देश की “गंगा जमुना” संस्कृति को बचाना है।   उन्होंने कहा, “I.N.D.I.A को यह सोचे बिना एकजुट होना चाहिए कि कौन 2 सीटें लेता है कौन 10, व्यक्तिगत लाभ को अलग रखते हुए अगर इस देश को बचाना है तो हमें मिलकर काम करना चाहिए।  
हम भाजपा को सफेद झंडा उठाने पर मजबूर करेंगे
बीजेपी पर निशाना साधते हुए महबूबा ने कहा, “आप लोग (बीजेपी) परिवारवाद कहते हैं.” जितनी नफरत आप “परिवारवाद” से करते हैं, उतनी ही नफरत आप “बलात्कारवाद” से करते तो बहुत अच्छा होता, हर दिन हमारी लड़कियां इसका शिकार हो रही हैं।  उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से भाजपा से लड़ने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।   महबूबा ने कहा,  मैं आपसे वादा करती हूं कि जम्मू कश्मीर के सभी जाति और धर्म के लोग एकजुट अगर हो जाएं तभी हम भाजपा को सफेद झंडा उठाने पर मजबूर करेंगे।  
मेरे पिता ने भाजपा के साथ गठबंधन किया
उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि वे जम्मू कश्मीर में होने वाली किसी भी लोकतांत्रिक प्रक्रिया से दूर न रहें। उन्होंने फिर से तंज कसते हुए कहा, “बीजेपी कहती है कि स्थिति शांतिपूर्ण है। आप लोग, लोगों को पीटते हैं और उन्हें दंडित करते हैं और फिर कहते हैं कि यहां शांति है। आपको वाजपेयी नीति पर वापस आना चाहिए।  महबूबा ने कहा, “जब मेरे पिता ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था, तो मेरे पिता की उनके साथ मजबूत प्रतिबद्धता थी कि वे अनुच्छेद 370 और 35ए को नहीं छूएंगे और हम इसके लिए खड़े हैं।   हमने लोगों को कभी पाकिस्तान के सपने नहीं दिखाए।   हमने कश्मीरियों से सिर्फ इतना कहा कि हम मुद्दे के समाधान के पक्ष में हैं।  
Advertisement
Next Article