India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस के बाद PDP ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अमेरिका सेब पर आयात शुल्क में कटौती करने के फैसले का किया विरोध प्रदर्शन

05:24 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी  के समर्थकों ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका से खरीदे गए सेब पर आयात शुल्क में कटौती के केंद्र के कदम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। फैसले पर चिंता व्यक्त करते हुए, पीडीपी प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि इसका जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ देश में अन्य जगहों पर घरेलू सेब उत्पादकों की आजीविका पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि इस पहले प्रियंका  गांधी ने केंद्र सरकार के इस निर्णय का विरोध किया था, और भारत के किसानों के खिलाफ दरारा दिया था ।
केंद्र सरकार से फैसला वापस लेने को कहा
यह मांग करते हुए कि केंद्र अमेरिका से आयातित सेब पर शुल्क कम करने के अपने फैसले को वापस ले, उन्होंने कहा कि इस कदम से देश में सेब उत्पादकों पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ने और उनकी आजीविका खत्म होने का खतरा है। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए, पीडीपी प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने कहा, कई पीडीपी कार्यकर्ताओं ने अमेरिका से खरीदे गए सेब पर आयात शुल्क कम करने के सरकार के फैसले के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन श्रीनगर में हमारे पार्टी मुख्यालय के बाहर किया गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान, पीडीपी कार्यकर्ताओं ने अमेरिका से सेब पर आयात शुल्क में कटौती को लेकर केंद्र के खिलाफ बैनर और नारे लगाए और मांग की कि इस फैसले को जल्द से जल्द वापस लिया जाए।
 देश में उत्पादकों पर असर पड़ेगा
उन्होंने घरेलू सेब उद्योग पर इस कदम के नकारात्मक प्रभाव के जोखिमों को भी चिह्नित किया। इससे पहले कांग्रेस सहित विपक्ष ने अमेरिका से आयातित सेब पर सीमा शुल्क कम करने के फैसले पर केंद्र पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा था कि इस फैसले से देश में उत्पादकों पर असर पड़ेगा। हालाँकि, केंद्र ने दोहराया कि अमेरिका से सेब पर आयात शुल्क कम करने के कदम से घरेलू उत्पादकों पर कोई “नकारात्मक” प्रभाव नहीं पड़ेगा। 
Advertisement
Next Article