India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

तीन अफसरों की शहादत पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने जताया दुख

11:51 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैन्य अधिकारियों और एक डीएसपी की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
हमारे बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ –  खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए हमारे बहादुर सेना के जवानों और एक डीएसपी ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। हम उनके नुकसान से बेहद दुखी हैं।’ हमारे बहादुर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ। आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट है।
आतंकी मुठभेड़ में हमारी सेना के दो अधिकारियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी की शहादत की खबर बेहद दुखद – राहुल
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी मुठभेड़ में हमारी सेना के दो अधिकारियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी की शहादत की खबर बेहद दुखद है। इस कठिन समय में मैं शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। भारत की रक्षा के लिए उनके बलिदान को पूरा देश सदैव याद रखेगा।
सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद
आपको बता दे कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह सूचना मिली कि आतंकियों को एक जगह देखा गया है। इसके बाद आतंकियों की तलाश और मुठभेड़ शुरू हो गई। बता दे कि सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह ने अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे थे और आतंकवादियों पर हमला कर दिया। इसमें आतंकियों ने उन पर गोली चला दी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। 
शहीद अधिकारियों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और पुलिस उपाधीक्षक हिमन्युन भट के रूप में की
अधिकारियों ने शहीद अधिकारियों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और पुलिस उपाधीक्षक हिमन्युन भट के रूप में की है।
कर्नल मनप्रीत को 2021 में 19 आरआर 12 सिखली के सेना पदक से सम्मानित किया गया था।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जो कश्मीर में सबसे वरिष्ठ भारतीय सेना अधिकारी हैं, सहित शीर्ष पुलिस और सेना अधिकारी आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन की निगरानी के लिए कोकेरनाग क्षेत्र में पहुंचे।
अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अतिरिक्त बलों को इलाके में तैनात किया गया है।
प्रतिबंधित रेजिस्टेंस फ्रंट, जिसे लश्कर-ए-तैयबा का छाया समूह माना जाता है, ने इस मुठभेड़ की जिम्मेदारी ली है।
पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़
पिछले 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले जम्मू के राजौरी जिले में भीषण मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया था और सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए थे। पुलिस ने कहा कि राजौरी मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए।
तीन अधिकारियों के शहीद होने की मुख्यधारा की पार्टियों ने व्यापक निंदा की है।
Advertisement
Next Article