India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jammu: टोल प्लाजा को लेकर बढ़ा आंदोलन, आज जम्मू बंद का ऐलान, कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों का मिला समर्थन

11:16 AM Aug 26, 2023 IST
Advertisement
Jammu: टोल प्लाजा को लेकर आंदोलन खत्म होने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच शनिवार को जम्मू बंद का ऐलान किया गया है। बता दें जम्मू बार एसोसिएशन, चैंबर ऑफ कॉमर्स समेत कांग्रेस और सभी विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। इसके पहले शुक्रवार को भी जगह-जगह पर प्रदर्शन हुए थे। 
 चौराहों पर पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बल भी तैनात 
आपको बता दें बारिश के चलते जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर तरनाह नाले पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे जम्मू से पठानकोट और दिल्ली जाने वाले यातायात को डायवर्ट करना पड़ा था. डायवर्ट के बावजूद भी जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा बाकायदा चल रहे हैं, जिसे बंद करने की मांग पिछले काफी समय से उठ रही थी। इसी मांग को लेकर आज जम्मू बंद का आह्वान किया गया है। इसी बीच शनिवार को जम्मू बंद के ऐलान को देखते हुए शहर में कड़ी सुरक्षा की गई है।महत्वपूर्ण स्थलों के साथ ही चौराहों पर पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बल भी तैनात रहेंगे। 
चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने भी बंद का ऐलान
दरअसल, इसके पहले शुक्रवार को सरोर टोल प्लाजा को हटाने और गिरफ्तार किए गए युवा राजपूत सभा के नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर सांबा में बंद का आह्वान किया गया था, जिसका असर दिखाई दिया था। सांबा के मुख्य बाजार में दुकानें बंद रहीं थीं। सड़कों पर भी केवल निजी वाहन ही दिखे। इसी बीच सांबा के मुख्य चौक पर कठुआ में भूख हड़ताल और प्रदर्शन हुए। अब टोल प्लाजा को बंद करने की मांग को लेकर चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने भी बंद का ऐलान कर दिया है। 
टोल प्लाजा को बंद करने की मांग का समर्थन 
बंद की इस मांग का विभिन्न संगठनों और राजनीतिक दलों भी समर्थन दिया है, जिसमें कांग्रेस, पीडीपी, आम आदमी पार्टी भी शामिल है। ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन इस बंद में शामिल नहीं हो रही है। हालांकि, उसने टोल प्लाजा को बंद करने की मांग का समर्थन किया है। 
Advertisement
Next Article