India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

J&K: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान हुए शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

11:16 AM Aug 05, 2023 IST
Advertisement
J&K: कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए। इस दौरान सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। जानकारी मिली कि इस इलाके में आतंकी मौजूद हैं। यहां पहुंचते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी के बीच तीन जवान घोयल हो गए थे। इलाज के दौरान उन तीनों की मौत हो गई।
पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया 
आपको बता दें श्रीनगर की चिनार कॉर्प्स ने एक ट्वीट कर कहा, भारी गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए थे जिन की इलाज के दौरान मौत होगई। यहां आतंकियों के साथ गोलीबारी बढ़ने के बाद अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है। बता दें कि हाल ही में श्रीनगर में पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है जो कि द रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े हुए थे। इसके अलावा ले लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस की छोटी टीम ने चेकपॉइंट बनाया था। इसके बाद ये आतंकी पकड़ में आ गए। इनकी पहचान इमरान नजर, वसीम अहमद मत्ता और वकील अहमद भट के रूप में हुई है। ये तीनों ही श्रीनगर के ही आसपास के इलाकों के रहने वाले हैं। 
घाटी में करीब 50 आतंकी ऐक्टिव हैं जिनमें से आधे विदेशी 
दरअसल, इससे पहले अप्रैल और मई में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 10 जवान शहीद हुए थे। पुंछ और राजौरी जिलों में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी। दो दशक बाद इन इलाकों को आतंकी मुक्त घोषित किया गया था। पुंछ में  सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को जुलाई में मार गिराया था। बताया गया था कि ये आतंकी विदेशी थे। बताया जा रहा है कि घाटी में करीब 50 आतंकी ऐक्टिव हैं जिनमें से आधे विदेशी हैं। 
Advertisement
Next Article