India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जम्मू-कश्मीर की धरती से आतंकवाद खत्म करने की लड़ाई तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच रही : DGP दिलबाग सिंह

03:23 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

शनिवार (21 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में सशस्त्र पुलिस के ज़वान मुख्यालय में पुलिस स्मृति दिवस परेड को सम्बोधित किया उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा शांति को 'स्थायी' बनाने के प्रयास जारी हैं।

शांति को बाधित करने वाले सभी प्रयासों को विफल कर रही पुलिस- DGP
उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर पिछले तीन दशकों से अधिक समय से आतंकवाद के खतरे से प्रभावित है। जम्मू-कश्मीर की धरती से आतंकवाद खत्म करने की लड़ाई तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच रही है। अपने सम्बोधन में उन्होंने आगे कहा कि शांति को बाधित करने के प्रयास जारी हैं, पुलिस ऐसे सभी प्रयासों को विफल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

हम अपने शहीदों के साथ खड़े हैं-DGP
उन्होंने कहा, इस साल, आतंकवाद विरोधी अभियानों में एक अधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मी मारे गए। सेना और अन्य बलों के कुछ अधिकारियों की भी जान चली गई। पिछले कुछ वर्षों में कश्मीर में स्थिति में बड़ा बदलाव देखा गया है। जम्मू-कश्मीर शांति और विकास के पथ पर है।''
डीजीपी ने 1,606 पुलिसकर्मियों के कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान सर्वोच्च बलिदान को याद करते हुए कहा, आज, हम अपने शहीदों के साथ खड़े हैं और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। जम्मू-कश्मीर और पूरा देश उनका बहुत आभारी है। संपूर्ण पुलिस बल पुलिस शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है।

Advertisement
Next Article