देश के सबसे अच्छे पुलिस बलों में से एक जम्मू कश्मीर पुलिस : सत्यपाल मालिक

कठुआ : जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर पुलिस के बलिदानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर की पुलिस देश के सबसे अच्छे पुलिस बलो में से एक है। 

मलिक यहां पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के 1033 कांस्टेबल की पासिंग आऊट परेड में बोल रहे थे। जून में दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा इंसपेक्टर अरशाद खान की हत्या का जिक्र करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलिसकर्मियों के इस तरह के बलिदान के बाद देशवासी उन्हें सम्मान की नजर से देखने लगे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत देश के शीर्ष नेतृत्व की नजर में भी उनका सम्मान है।’’ उन्होंने पासिंग आउट परेड में भाग लेने वाले कांस्टेबलों से बिना किसी भय और दबाव के अपना कर्तव्य निभाने का आह्वान किया। 

मलिक ने कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर पुलिस अपने बलिदानों की वजह से देश के सबसे अच्छे पुलिसबलों में एक बन गया है।’’ उन्होंने कहा कि वह पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए काम करने के लिए सदैव तैयार हैं। 

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने ड्यूटी के दौरान जान न्योछावर करने वाले पुलिस कर्मियों और विशेष पुलिस अधिकारियों के परिवारों के लिए अनुग्रह राशि बढ़ाने पर राज्यपाल को धन्यवाद दिया। 

Tags : चीनी,Chinese,Punjab Kesari,GST Council,जीएसटी काउंसिल,जीएसटीएन,gstn,Karnataka elections,कर्नाटक चुनाव ,Jammu Kashmir Police,police forces,country,Satyapal Malik,one