एक कीड़े की वजह से जापान में रोक दी गईं दर्जनों ट्रेनें,12 हजार यात्री हुए लेट

जापान उन देशों में से है जिसके लिए बोला जाता है कि तकनीक पर टाइम मैनेजमेंट के साथ काम करना कोई इनसे सीखे। लेकिन इसी जापान के साथ बीते रविवार के दिन कुछ ऐसा हुआ जब यहां पर एक साथ पूरी की पूरी 26  ट्रेनें लेट हो गई। इस दौरान हैरान कर देने वाली बात ये हुई कि इस देरी का कारण सिर्फ एक मामूली सा कीड़ा था। 


26 ट्रेनें कीड़े की वजह से कैसे लेट हुई

खबरों के अनुसार दक्षिण जापान में रेल सेवा का प्रबंधन करने वाली कंपनी कयीशू रेलवे कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि ये पूरी घटना बिजली की सप्लाई फेल हो जाने की वजह से हुई। असल में एक कीड़ा जिसे स्लग कहते हैं उसी की वजह से एकदम से शॉर्ट सर्किट हो गया जिसकी वजह से बिजली का कनेक्शन उड़ गया।


घंटों की देरी हुई करीब 12 हजार लोगों को

इस शॉर्ट सर्किट की वजह से करीब 12 हजार लोगों को अपनी मंजिल तक जाने के लिए घंटों की देरी होगी। इन लोगों में से ज्यादातर लोगों को तो ऑफिस जाने में देरी हुई। जापान जैसे देश के लिए ये घटना बिल्कुल चौंका देने वाली है क्योंकि जापान अपने टाइम और मैनजमेंट के साथ किए जाने को लेकर मशहूर है। 


कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि स्लग नाम के कीड़े ने रेल की पटारियों के पास स्थापित इलेक्ट्रिक डिवाइसेज को नुकसान पहुंचाया है जिसकी वजह से लोगों को ये बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा है। वहीं कंपनी ने जल्दी ही इस परेशानी का हाल निकालकर पुन: सेवा शुरू की। 


कंपनी ने इस पूरी देरी के लिए एक लापरवाह और कामचोर कर्मचारी को जिम्मेदार ठहराया है। कंपनी ने सतर्कता दिखाते हुए बाकी के सारे डिवाइसेज को भी एक बार चेक कर लिया है ताकि आगे कभी भी कोई कीड़ा ट्रेन की सेवाओं में ऐसे रोक न लगा सके। 


Tags : ,dozens,passengers,Japan