+

अकाल तख्त के जत्थेदार ने 267 पावन स्वरूप गायब होने के मामले में रिकार्ड करवाया सील

सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरेामणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पब्लिकेशन विभाग से 267 पावन स्वरूप कम पाए जाने के मामले की जांच कमेटी द्वारा बीते दिनों अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को किसी सेवामुक्त सिख जज से करवाए
अकाल तख्त के जत्थेदार ने 267 पावन स्वरूप गायब होने के मामले में रिकार्ड करवाया सील
लुधियाना-अमृतसर : सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरेामणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पब्लिकेशन विभाग से 267 पावन स्वरूप कम पाए जाने के मामले की जांच कमेटी द्वारा बीते दिनों अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को किसी सेवामुक्त सिख जज से करवाए जाने की अपील के पश्चात आज जत्थेदार के हुकम पर उनके सचिवालय स्टाफ द्वारा गुरूद्वारा रामसर साहिब में इस मामले से संबंधित पूरा रिकार्ड सील कर दिया गया। इस अवसर पर सचिवालय के इंचार्ज सुधार जसपाल सिंह डॅडे और श्री अकाल तख्त साहिब के हैड ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह वरपाल समेत अन्य लोग उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि रिकार्ड सील करने की कार्यवाही जत्थेदार साहिब के आदेश उपरांत की गई है ताकि जांच के दौरान रिकार्ड से कोई छेड़छाड़ ना हो सके। 
स्मरण रहे कि कई सिख जत्थेबंदियों समेत धार्मिक संगठनों ने श्री हरिमंदिर साहिब में गुरू गं्रथ साहिब जी के 267 के करीब गायब हुए पावन स्वरूप और तख्त श्री केसगढ़ साहिब में लंगर की सामग्री में घोटाला होने के आरोप लगाते हुए शिरोमणि कमेटी प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल से इस्तीफे की मांग की थी। इसी संबंध में कई विधायकों  ने मामले की तह तक पहुंचने के आरोप लगाते उच्च स्तरीय जांच मांग रखी है। शिरोमणि कमेटी प्रधान लोंगोवाल ने  6 सदस्य एक सब कमेटी का गठन किया है, ताकि इस मामले में निर्पक्ष जांच होने के साथ-साथ दोषी व्यक्तियों को सख्त सजा मिल सकें।

- सुनीलराय कामरेड
facebook twitter