जावड़ेकर के CM केजरीवाल पर लगाया देशद्रोही नारों का समर्थन करने का आरोप

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोही नारों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे जुड़े एक मामले में अदालत के बार बार कहे जाने के बावजूद मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं देने से साबित होता है कि केजरीवाल देशद्रोही नारे लगाने वालों का समर्थन करते हैं। 

जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के बतौर चुनाव प्रभारी, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री से अदालत बार बार पूछ रही है कि आप देशद्रोही नारों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दें। लेकिन अब यही कहना पड़ेगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं जो देशद्रोही नारों का समर्थन करते हैं।’’ 

Odd-Even योजना के उल्लंघन पर लग सकता है 20,000 रुपए जुर्माना

उल्लेखनीय है कि जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विश्वविद्यालय परिसर में देशद्रोही नारे लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर आरोप पत्र दायर कर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली सरकार के गृह विभाग से अनुमति मांगी है। केजरीवाल सरकार द्वारा इसकी मंजूरी नहीं दिए जाने के कारण अदालत में मुकदमा शुरु नहीं हो पाया है। 

जावड़ेकर ने कहा कि यह अब साफ हो गया है कि जेएनयू में लगाए गए देशद्रोही नारों का केजरीवाल समर्थन करते है। उन्होंने कहा कि अगर समर्थन नहीं करते होते तो वे मुकदमा चलाने की मंजूरी दे देते, लेकिन अदालत के बार बार कहने पर भी उन्होंने मंजूरी इसलिए नहीं दी है कि वे मन से इन नारों का समर्थन करते हैं। 

जावड़ेकर ने कहा, ‘‘दिल्ली की जनता में इसे लेकर आक्रोश है। इस मामले में कौन दोषी है, यह तय करना अदालत का काम है, लेकिन अदालत में मुकदमा जाने ही नहीं देना, मुख्यमंत्री का पाप है और अब यह पर्दाफाश हो गया कि वे इन नारों का समर्थन करते हैं और हम इसकी तीखी भर्त्सना करते हैं।’’ 
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Javadekar,CM Kejriwal,JNU