+

पंजाब में बच्ची से रेप के बाद हत्या पर जावड़ेकर ने तेजस्वी-राहुल पर किया वार, कांग्रेस ने किया तीखा पलटवार

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि "हम तेजस्वी यादव से भी मांग करते हैं कि बिहार की बेटी के साथ अत्याचार पर चुप रहने वालों के साथ वो बिहार का प्रचार करते हैं, कैसे चलेगा। बिहार की दलित बेटी के साथ जिस तरह से टांडा गांव में अत्याचार हुआ, वह मनुष्यता पर लांछन लगाने वाली घटना है।"
पंजाब में बच्ची से रेप के बाद हत्या पर जावड़ेकर ने तेजस्वी-राहुल पर किया वार, कांग्रेस ने किया तीखा पलटवार
पंजाब के होशियारपुर जिले में छह साल की लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उसकी हत्या कर दी गई और फिर उसे जला दिया गया। उसका आधा जला हुआ शव बुधवार को टांडा के गांव में एक घर में मिला। इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है।
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि "पटांडा गांव में बिहार के दलित प्रवासी मज़दूर की 6 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ और बाद में उसे मार दिया। जो हाथरस और बाकी जगह जाते थे उनसे मैं पूछता हूं सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी टांडा क्यों नहीं जाते, राजस्थान में 10 जगह बलात्कार की घटना हुई वहां क्यों नहीं जाते।"
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि "हम तेजस्वी यादव से भी मांग करते हैं कि बिहार की बेटी के साथ अत्याचार पर चुप रहने वालों के साथ वो बिहार का प्रचार करते हैं, कैसे चलेगा। बिहार की दलित बेटी के साथ जिस तरह से टांडा गांव में अत्याचार हुआ, वह मनुष्यता पर लांछन लगाने वाली घटना है। हाथरस और बाकी जगह जाकर फोटो का अवसर तलाशने वाले राहुल गांधी टांडा क्यों नहीं जाते। राजस्थान में 10 जगह बलात्कार की घटनाएं हुईं, वहां क्यों नहीं गए। इस तरह की राजनीति नहीं चलती।"
वहीं जावड़ेकर के इस बयान पर कांग्रेस के नेता जयवीर शेरगिल पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि "राजस्थान और पंजाब के शासन पीड़िता और पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए तथा अपराधियों को कानून के हथे चढ़ाने का काम करती है बल्कि यूपी और जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वो बेटी डराओं और बेटी के परिवार को डराओं तथा बलात्कारी को बचाओं का काम करती है।
कांग्रेस ने कहा कि "प्रकाश जावड़ेकर जी इधर उधर की बातें न करें सिर्फ एक प्रश्न का उत्तर दें- जब भी इस देश में बलात्कार जैसी घटना होती है तो बीजेपी और बीजेपी का शासनकाल पीड़िता, पीड़िता के परिवार को डराने में और बलात्कारी को बचाने में क्यों लग जाते हैं।" बता दें कि इस घटना पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने शुक्रवार शाम को पीड़ित परिवार से मुलाकात की और दोषियों को मौत की सजा की मांग की। 
वहीं, मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों पर कुछ अज्ञात लोगों ने उस वक्त हमला किया, जब दोनों को टांडा के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच के लिए लाया गया था। पुलिस दोनों को स्वास्थ्य केंद्र के अंदर ले गई और उन्हें बचाया। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता को होशियारपुर जिले में छह साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले की उचित जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया । मुख्यमंत्री ने डीजीपी को अदालत के समक्ष मामले में चालान शीघ्र पेश करने को भी कहा।

अमरिंदर ने 6 साल की मासूम से बलात्कार, हत्या मामले की जांच के निर्देश दिए

facebook twitter instagram