+

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में शामिल मंजू वर्मा को JDU ने दिया टिकट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को भी टिकट दिया है, जो 2018 में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी हैं।
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में शामिल मंजू वर्मा को JDU ने दिया टिकट
बिहार विधानसभा चुनावों के लिए जदयू ने अपने 115 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी कर दी है। नीतीश कुमार की उम्मीदवारों की सूची में एक नाम ऐसा भी है, जिसने सबको चौंका दिया है। दरअसल, जदयू ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को भी टिकट दिया है, जो 2018 में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी हैं और जिन्हें पार्टी ने खुद उस वक़्त बाहर निकाल दिया था। 
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में नाम आने और मंत्री पद से हटाए जाने से पहले मंजू वर्मा नीतीश कुमार की कैबिनेट में सामाजिक न्याय मंत्री थीं, लेकिन मुजफ्फरपुर कांड सामने आने के बाद जदयू से उन्हें निलंबित कर दिया गया। अब जदयू ने विवादों में रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को चेरिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। फिलहाल वह इस केस में जमानत पर बाहर हैं। 
बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के वक्त मंजू वर्मा समाज कल्याण विभाग की मंत्री थीं और इस कांड में कथित रूप से मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के भी शामिल होने की बात सामने आई थी। मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में करीब 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। इसके बाद मंजू वर्मा के पति पर भी आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संपर्क रखने और अवैध हथियार मिलने की वजह से गाज गिरी थी। 


facebook twitter instagram