मार्किट में आते ही लोगों में चढ़ा 'जीजस शूज' का बुखार,कीमती होने के बावजूद मिनटों में बिक गए

इन दिनों बाजार में आए नए जूतों ने खूब धमाल मचा रखा है। कई सारे ऐसे ब्रैंड्स  हैं जो अपने ग्राहको को एक से बढ़कर एक एडिशन निकालकर चौंकाते रहते हैं। इसी बीच नाइकी ने एयर मैक्स का एक नया और बेहद शानदार वर्जन जारी किया है। अब यह नाइकी एयर मैक्स 97 स्नीकर्स के लॉन्चिंग के बाद अब इस वाले एडिशन के भी लोग कायल हो रहे हैं। वहीं नाइकी का भी दावा है कि इस स्नीकर की शोल में पवित्र नदी जॉर्डन का पानी भर रखा है। 


खबरों की मानें तो इस बेहद खास एडिशन के मार्किट में लॉन्च होने के कुछ देर बाद ही इन जूतों के एडिशन बिकना शुरू हो गए। इन स्नीकर्स की अगर कीमत की बात करें तो ये करीब 3,000 डॉलर प्रति जोडी यानी 2 लाख रुपए से भी ज्यादा का जूता बताया जा रहा है।  खूबसूरत सफेद रंग का यह जूता नाइकी का है और इसका नाम 'जीसस शूज़' रखा गया है। इस जूते को ब्रुकलिन बेस्‍ड क्रिएटिव लेबल  MSCHF ने तैयार किया था। 


ढेर सारी खूबियों के साथ एक अलग खूबी का दावा जो इस जूते में किया जा रहा है वो है कि इन जूतों में पवित्र किताब बाइबल की कुछ आयत लिखी हुई है। जूते में बाइबिल की आयत मैथ्‍यू  14:25 भी लिखी हुई है।  आपको पता दें कि इसी पैसेज में जीसस के पानी के ऊपर चलने के बारे में बताया गया है।


वहीँ  जूते के किनारे में खून की एक बूंद भी है, जिसे जीसस के खून के प्रतीक के रूप में दर्शाया गया है। वहीं जूते में इसमें लाल रंग का पैतावा लगा हुआ था, जिसका मतलब यह हुआ पुराने समय में पोप पारंपरिक रूप से लाल रंग के जूते पहनते थे। 


वैसे जूते में एक चौंका देने वाली बात यह भी है कि इन जूतों में ईसा मसीह की एक छोटी सी प्रतिमा लगा दी गई है। अब कंपनी को इस बात का डर सता रहा है कि इससे इसाई समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे। 

Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,brands,customers