+

Jharkhand: 19 महिलाओं को उम्रकैद की सजा, खौफनाक जुर्म को दिया था अंजाम

सोशल मीडिया पर एक मामला काफी ज्यादा सुर्खियों में छाया हुआ है, जहां कोर्ट द्वारा 19 महिलाओं को एक साथ उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।
Jharkhand: 19 महिलाओं को उम्रकैद की सजा, खौफनाक जुर्म को दिया था अंजाम
सोशल मीडिया पर एक मामला काफी ज्यादा सुर्खियों में छाया हुआ है, जहां कोर्ट द्वारा 19 महिलाओं को एक साथ उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। महिलाओं को ना सिर्फ उम्र कैद की सजा सुनाई गई है, बल्कि 25000 जुर्माना भी उन्हें देना होगा। अगर महिलाओं ने जुर्माना नहीं दिया तो उन्हें 2 साल की अतिरिक्त सजा भी काटनी पड़ सकती है।
दरअसल यह पूरा मामला झारखंड के गुमला का है। यहां साल 2013 में 2 महिलाओं को डायन बिसाही बताकर उनकी निर्मम हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में 19 महिलाओं को गिरफ्तार किया था, जिन्हें बीते दिन झारखंड सिविल कोर्ट ने सजा सुनाई है और साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया है। यह मामला सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा छाया हुआ है।
कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया 
 बता दे साल 2013 में एक युवक की गुमला गांव में हत्या हुई थी, जिसके बाद गांव में एक बैठक बुलाई गई थी, जिसमें 2 महिलाओं को बुलाया गया था। पहले तो महिलाओं से बातचीत की गई, इसके बाद उनके साथ गांव की अन्य 19 महिलाओं ने मिलकर मारपीट शुरू कर दी। मृतकों पर डायन बिसाही का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद उनकी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जबकि महिलाएं बार-बार अपने आप को बेकसूर बता रही थी। इसके बाद पुलिस ने 19 महिलाओं को गिरफ्तार किया था, लेकिन कुछ दिन बाद सभी महिलाएं बेल लेकर वापस आ गई। अब कोर्ट द्वारा महिलाओं को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।
facebook twitter instagram