झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद

लातेहार : विधानसभा चुनाव के पहले नक्सलियों ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में पुलिस वैन पर हमला कर दिया, जिसमें 1 एएसआई सहित 4 पुलिसकर्मी शहद हो गए। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने चंदवा और कुडू के बीच लुकुइया मोड़ पर देर शाम पुलिस के पीसीआर वाहन पर हमला कर दिया। नक्सलियों के हमले में एक एएसआई और तीन जवान शहीद हो गए। 

उन्होंने बताया कि एएसआई सहित तीन जवानों की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि एक जवान ने इलाज के लिए रांची ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। 

शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान एएसआई सुकरा उरांव, जवान सिकंदर सिंह, जवान शम्भू प्रसाद और चालक जमुना प्रसाद के रूप में की गई है। 

झारखंड के पुलिस महानिदेशक के.एन. चौबे ने पुलिसकर्मियों के शहीद होने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिसबलों को रवाना कर दिया गया है। 

हमले के दौरान नक्सलियों के द्वारा पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटे जाने की सूचना है, मगर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,policemen,Jharkhand,ASI,attack,assembly elections,police van,Maoists,police station area,district,Chandwa,Latehar